रोजगारपरक शिक्षा के लिए इग्नू दुनिया का सबसे बड़ा विश्वविद्यालय-मुख्य अतिथि – डा० ए० एन० त्रिपाठी

प्रदीप दुबे विक्की

गोपीगंज (भदोही) मदरसा दारुल उलूम एरिया गोपीगंज में आयोजित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के संचालित केंद्र में नव-प्रवेशी छात्र-छात्राओं की परिचय सभा में विद्यार्थियों को जानकारी दी गई। मुख्य अतिथि इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक डा०ए०एन०त्रिपाठी ने इग्नू की व्यापकता बताइ और कहाकि इग्नू ने भारत के अलावा दूसरे देशों में भी गुणवत्ता परक शिक्षा के लिए पहचान कायम की है। दुनिया का सबसे बड़ा विश्वविद्यालय बन चुका रोजगार परक शिक्षा के देने के साथ स्वावलंबी भी बनाता है।

विशिष्ट अतिथि काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर के वनस्पति शास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉक्टर कमाल अहमद ने कहा कि जो भी पढ़ाई जारी रखना चाहते हैं उनके लिए इग्नू एक अच्छा माध्यम है। कहा कि ऐसे छात्र जो तैयारी कर रहे हैं वह भी अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं।

इग्नू के समन्वयक इम्तियाज अंसारी ने बताया कि दारुल उलूम में इग्नू की स्थापना 2011 में हुई थी। परिचय सभा में केएनपीजी कॉलेज के समन्वयक डॉ घनश्याम मिश्रा, डॉक्टर के पी मिश्रा, अजय त्रिपाठी, रितेश पांडे, वीर सिंह ,राजमणि वर्मा, मनीषा सिंह राजीव कुमार पाल, डॉक्टर सरिता सिंह, बिंदु माला आदि रहे। अध्यक्षता प्राचार्य मोहम्मद मुख्तार रिजवी ने की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *