सीबीआई और पश्चिम बंगाल पुलिस मामले पर अलग थलग पड़ रही भाजपा, पूरा विपक्ष फिर आया एक खेमे में, जाने किसने क्या दिया बयान

आफताब फारुकी

डेस्क (नई दिल्ली): सीबीआई और पश्चिम बंगाल पुलिस रार पर धरने पर बैठी ममता बनर्जी को लगातार समर्थन मिलता जा रहा है। इस दौरान लगभग पूरा विपक्ष एक खेमे में सिमटता दिखाई दे रहा है और सत्तारूढ़ दल भाजपा अलग थलग दिखाई दे रहा है। बताते चले चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस आयुक्त से पूछताछ की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ रविवार से धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विपक्ष के नेताओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

इस दौरान नितीश कुमार ने कुछ भी बोलने से इंकार करते हुवे कहा है कि मामला जिसका है उससे सवाल पूछे। जब तक इलेक्शन कमीशन चुनावों की तारीखे घोषित नही करता है तब तक कुछ भी हो सकता है। नितीश के इस बयान को राजनितिक जानकार कई नज़रिये से देखने लगे है।

इस बीच सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार पर मामले से जुड़े सबूत नष्ट करने और अदालत की अवमानना करने का आरोप लगाया है। राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट किया, ‘‘बंगाल से मिल रही खबरों से हताश हूं। हर कीमत पर सत्ता फिर से हासिल करने को आमादा मोदी सरकार में संस्थाओं पर से भरोसा पूरी तरह उठ गया है। ममता जी इसका विरोध कर रही हैं और उन्हें इन कदमों के पीछे का मकसद समझने वालों का समर्थन प्राप्त है।”

आप’ सांसद संजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने राज्यसभा में कामकाज निलंबित करने के लिए सदन में एक नोटिस दिया है और ‘सीबीआई के दुरुपयोग’ पर बहस करान की मांग की है। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि पश्चिम बंगाल में इस मामले को लेकर सभी विपक्षी दल सोमवार को निर्वाचन आयोग के पास जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘सदन के भीतर और बाहर हम सब साथ रहेंगे। हम जो भी कदम उठाएंगे, साथ उठाएंगे। यह सीबीआई नहीं है, यह अमित शाह और मोदी का तोता है।’

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने संवाददाताओं से कहा कि हम सोमवार को विपक्ष के नेताओं के साथ दिल्ली में चर्चा करेंगे और राष्ट्रव्यापी मुहिम पर एक कार्य योजना तैयार करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘तेदेपा सांसद अन्य विपक्षी नेताओं के साथ मिलकर सीबीआई संबंधी इस मामले का कड़ा विरोध करेंगे।’ लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा ने कहा कि विपक्ष का विरोध मोदी सरकार के गुरूर के खिलाफ है।    झा ने कहा, ‘आलोक वर्मा मामले के बाद से सीबीआई की विश्वसनीयता नहीं बची है। हम देखेंगे कि चुनाव के बाद जेल कौन जाएगा।’ कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार सुबह ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल में जो हुआ, वह हमारे संविधान द्वारा दिए गए राज्य के संघीय अधिकारों पर हमला है।  हम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ खड़े हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *