कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी के बीच सीटो का बटवारा, जाने किसके हिस्से आई कितनी सीट

आरिफ अंसारी

मुंबई: लोकसभा चुनावों का शंखनाद होने के बाद सभी पार्टिया अपने सहयोगी दलों के साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने में लगी है। इसी कड़ी में कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन के बीच सीटो के बटवारे का समाचार प्राप्त हो रहा है। बताते चले कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और शरद पवार की पार्टी एनसीपी के बीच गठबंधन है। सूत्रों से प्राप्त हो रहे समाचारों के मुताबिक कांग्रेस ने अपने पास 26 सीटें बरकरार रखी हैं, वहीं एनसीपी को 22 सीटें दी गई है।

इसके साथ ही बताया गया कि गठबंधन में शामिल छोटी पार्टियों को कितनी सीटें दी जाएंगी समेत अन्य मुद्दों का जल्द ही समाधान निकला जाएगा। महाराष्ट्र में यूपी के बाद देश में सबसे ज्यादा 48 लोकसभा सीटें हैं। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में इनमें से 41 पर एनडीए ने जीत दर्ज की थी, वहीं कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को केवल छह सीटें मिली थीं।

बता दें, पिछले महीने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि हम आरएसएस से लगातार लड़ाई लड़ते रहेंगे। हम उनकी विचारधारा को नहीं मनाते, एक समान विचारधारा वाली पार्टियों को इससे लड़ने के लिए एक साथ आना चाहिए। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव चार चरणों में होंगे। पहले चरण यानी 11 अप्रैल को विदर्भ क्षेत्र में मतदान होगा, जबकि मुंबई की सभी सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *