Categories: National

इटावा के सड़को पर बरसे नोट, भारी मात्रा में फटे नोट मिलने चर्चाओ का बाज़ार हुआ गर्म

रॉबिन कपूर

इटावा : समाजवादी पार्टी के गढ़ माने जाने वाले इटावा में भले ही इन दिनों बरसात न हो रही हो, लेकिन नोट जरूर बरसे हैं। यहां पर करीब चार किलोमीटर के क्षेत्र में सड़क पर नोट बिखरे होने से क्षेत्र में खलबली मची है।

इटावा जिले के बसरेहर इलाके में करीब चार किमी के दायरे में सड़क पर हजारों की संख्या में कटे-फटे नोट बिखरे मिलने से सनसनी फैल गई। राहिन रोड पर तड़के करीब चार किलोमीटर के दायरे में 100, 50, 20 ओर 10 रुपये के हजारों की तादात में फटे हुए नोट मिले जिसे देख राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। सड़क पर बिखरें नोटों में 50 के नए और 100, 20 ओर एक रुपये के पुराने नोट शामिल है।

ग्रामीणों के अनुसार यह कतरन 10, 20, 50 और 100 के पुराने नोटों की है। ग्रामीणों का दावा है रात तकरीबन तीन बजे ट्रक इटावा-फरुखाबाद हाईवे से गुजर रहा था। ग्राम राहिन के पास शीशम के पेड़ से उलझकर उसका त्रिपाल फट गया और नोटों की कतरन फैलती चली गई। ट्रक रुका नहीं और वहां से गुजर गया। सुबह क्षेत्र के अन्य किसानों को इसकी जानकारी हुई तो सभी ने इस कतरन को झोली में भरना शुरू कर दिया। कई स्कूली बच्चों ने भी अपने बैग में इन नोटों की कतरन भर ली।

नोटों के टुकड़े मिलने के बाद बड़ी तादात में इलाकाई लोग सड़कों पर नोटों के टुकड़े इकट्ठा करने में जुटे दिखायी पड़े। लोगों का मानना है कि किसी गाड़ी से इन नोटों को लेकर ले जाया जा रहा था जो रास्ते में बिखर गए। यह मार्ग सैफई हवाई पट्टी होते हुए आगरा की ओर जाता है। हालांकि थाना पुलिस भी कटे हुए नोटों के बारे में कोई सही और सटीक जानकारी फिलहाल नहीं दे पा रही है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को इस बात की जानकारी दे दी गई है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है.

pnn24.in

Recent Posts

जीजा और नाबालिग साली को हुआ ऐसा इश्क कि मथुरा से भाग कर आये नोएडा और दोनों ने ज़हर खाकर दे दिया अपनी जान

ईदुल अमीन डेस्क: कहा जाता है ‘इश्क पर जोर नही है ये वो आतिश ग़ालिब,…

2 hours ago