नही थम रहा है कोरोना का वाराणसी में कहर, बनारस में कोरोना से हुई एक और मौत, कुल संक्रमितो की संख्या बढ़कर हुई 291

मो0 सलीम

वाराणसी. वाराणसी शहर में कोरोना का कहर कम होने का नाम नही ले रहा है। आज बीएचयु से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार वाराणसी जनपद के कुल 7 पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इनमे से एक मरीज़ की कोरोना रिपोर्ट मृत्यु उपरांत पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में खासा हडकम्प मचा हुआ है।

आज आई रिपोर्ट के बाद जिले में कोरोना से मरने वालो की संख्या अब 8 हो गई है। कोरोना से एक और मौत हो गई है। आज मंगलवार को नौ नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें सात वाराणसी के हैं। दो मरीजों में एक बिहार और एक मिर्जापुर का है। नए मरीजों के साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 291 हो गई है। 214 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 69 हो गई है।

जिला प्रशासन के अनुसार मंगलवार को बीएचयू लैब से 93 सैंपल के रिजल्ट मिले। इसमें 77 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट मरने के बाद पॉजिटिव आई है। हुकुलगंज के निवासी बुजुर्ग टीबी के मरीज थे। रेलवे से रिटायर्ड बुजुर्ग की छह साल पहले 2014 में बाईपास सर्जरी हुई थी। सोमवार की सुबह हालत बिगडऩे पर घर वालों ने बीएचयू में भर्ती कराया था। सांस फूलने के कारण कोरोना जैसे लक्षण दिखे और सैंपलिंग भी हुई। रिपोर्ट आने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी। बुधवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने से कोरोना की पुष्टि हुई।

अन्य मरीजों में 35 और 33 वर्षीय युवक गोलघर मैदागिन के निवासी हैं। 72 वर्षीय चौथा मरीज पूर्व में घोषित हॉटस्पॉट के पॉजिटिव मरीज के कांटेक्ट का है। पांचवां 24 वर्षीय मरीज बुद्धा सिटी कॉलोनी सारनाथ का है। छठां 26 वर्षीय मरीज का पांडेयपुर की प्रेमचंद्र नगर कॉलोनी का है। यह मरीज फ्लाइट से मुंबई से वाराणसी आया था। सातवां 55 वर्षीय मरीज नंद नगर आशापुर का निवासी है। वहीं, एक मरीज का डिस्चार्ज कर दिया गया है। बीएचयू में भर्ती मरीज की फॉलोअप सैम्पल रिपोर्ट निगेटिव आई है।

104 लोगों की सैंपलिंग

जिले में मंगलवार को 104 सैंपल कलेक्ट किए गए। अब तक 8205 सैंपल जनपद वाराणसी में लिए जा चुके हैं। इसमें 7743 सैंपल का परिणाम मिल चुका है। 462 सैंपल का परिणाम आना अभी बाकि है। जिला प्रशासन के अनुसार अधिकार हुकुलगंज और प्रेमचंद नगर कालोनी के अलावा कोतवाली का गोलघर (मैदागिन), सारनाथ की बुद्धा सिटी कॉलोनी और सारनाथ का ही नंद नगर कॉलोनी नए हॉटस्पॉट होंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *