कौशाम्बी – विधायक से लगाई पीडिता ने गुहार, कहा पति ने मेरे फर्जी हस्ताक्षर करके निकाल लिए तीन लाख रूपये

तब्जील अहमद

कौशाम्बी. कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी नगर की शिवानी केसरवानी पुत्री स्व. अजय केसरवानी जिसकी 3 साल पहले पूरामुक्ति गांव के शेषनाथ के साथ विवाह हुआ था। विवाह के बाद पति पत्नी को दहेज व मायके से पैसे लेन को लेकर आए दिन मारता पीटता था। लड़की की मां ने फरवरी महीने में शिवानी को अपने साथ लेकर अपने घर भरवारी चली आई। पीडिता की मां का बचत पैसा जो 3 लाख 98 हज़ार जो शिवानी पूरामुक्ति के बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में जमा था।

शिवानी का आरोप है कि उससे ससुराल वालों ने एटीएम पासबुक छीन लिया था। 1 सप्ताह पहले पैसे की आवश्यकता पड़ने पर बैंक पहुंच कर पैसा निकालने गई तो पता चला कि खाते में पैसा ही नहीं है। जिसे देख सन्न रह गई। जिसमें 22 मार्च को शिवानी के खाते से फर्जी सिग्नेचर करके बैंक कर्मियों की मदद से पति शेषनाथ ने पहले 95 हज़ार निकाल लिए उसके बाद 24 मार्च को खाते से 3 लाख निकाल लिए. खाते से बड़ी रकम निकलने के बाद शिवानी ने खाता चेक कर आया तो खाते में पैसा नहीं था।

इस सम्बन्ध में जब उसने बैंक में पूछताछ किया तो पता चला कि शिवानी के फर्जी सिग्नेचर से सारा पैसा निकला है। जिसको लेकर रविवार चायल विधायक संजय कुमार गुप्ता की जनसुनवाई में शिवानी ने गुहार लगाई। जिसके बाद सोमवार को चायल विधायक के मीडिया प्रभारी सूरज यादव ने बैंक में जाकर पूछताछ की तो बैंक के कर्मचारियों ने अभद्रता का प्रयोग किया। जिसकी सूचना पर चायल विधायक संजय कुमार गुप्ता स्वयं बैंक पहुंचकर बैंक कर्मचारियों से शिवानी के फर्जी सिग्नेचर करके पैसा निकालने की पूछताछ की व चरवा इंसपेक्टर को बुलाकर शिवानी के पति शेषनाथ को पुलिस हिरासत में भेजा व बैंक कर्मचारियों को चेतावनी दिया कि बिना किसी खाताधारक के मौजूदगी में पैसा निकाल कर देना कानूनन जुर्म है। अगर ऐसा दोबारा करते मिला तो दंडवत कार्रवाई की जाएगी।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *