उन्नाव- साहेब लॉक डाउन में चाइनीज़ मंझे से आपका पतंग उड़ाने का शौक कही किसी की जान न ले ले

आदिल अहमद

उन्नाव – यूं तो पतंगबाजी दुनिया भर में मशहूर है, उसी तरह उत्तर प्रदेश में भी  पतंगबाजी का शौक रखने वालों की कमी नही है। पतंगबाजी के शौक व इसके जोश में चाइनीज मांझा अप्रिय घटनाओं को अंजाम देता रहता है। ऐसा नही है कि प्रशासन चाइनीज़ मांझा बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही नही करता, लेकिन फिर भी कहीं न कहीं से लोगो को चाइनीज मांझा उपलब्ध हो जाता है और बेचने वाले मुनाफाखोरों को इससे बड़ा फायदा भी होता है।

खैर, मुनाफाखोरों की तो छोड़ ही दीजिए क्योंकि उन्होंने तो शायद पहले से ही कफ़न में जेब लगवा ली होगी, और मरने के बाद वो मुनाफे का सारा रुपया उसी कफ़न की जेब मे ले जाएंगे। ऐसे मुनाफाखोर कोरोना महामारी में आपको हर गली मोहल्ले में देखने को मिल जाएंगे। लेकिन आप ग्राहक इस बात को क्यूँ नही समझते कि उसी जानलेवा मंझे से आपके किसी अपने की जान जा सकती है। PNN24 आपसे अपील करता है कृपया चाइनीज़ मांझे का प्रयोग न करें, आपके अपने शौक के कारण आपके किसी अपने की जान जा सकती है।

बताते चले ताज़ा मामला जनपद उन्नाव के शुक्लागंज का है। जहाँ पर शादाब खान नामक युवक अपने घर से अति आवश्यक कार्य के लिए निकला था। जैसे ही वो दुर्गा मंदिर के पास पहुँचा, पतंग का मांझा उसकी गर्दन पर आ टकराया। उसकी गर्दन गहरी कट गई और तेज़ी से खून बहने लगा कुछ क्षेत्रीय लोगो की मदद से उसे एक चिकित्सक के पास ले जाया गया। जिसके बाद चिकित्सक आनन फानन में उपचार कर खून को रोका गया। बाद उपचार के चिकित्सक ने बताया लगातार ऐसे मामले सामने आते हैं, जिसमें मरीज़ को अस्पताल लाते लाते ही मरीज दम तोड़ देता है। चिकित्सक ने भी हमारे चैनल के माध्यम से लोगो से यह अपील की है कि चाइनीज़ मांझे का उपयोग न करें यह आपके अपनो की जान लेता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *