थूकता है कानपुर – पत्रकार नही ये है सासों का दलाल, काला बाजारी की रिपोर्टिंग करने वाला भारत AtoZ का डायरेक्टर/एंकर खुद कर रहा था अक्सीज़न सिलेंडर की कालाबाजारी

तारिक आज़मी

कानपुर। हकीकत में थूकता है इस पर पत्रकार और पूरा कानपुर। खुद को पत्रकार कहने वाला ऐसे काले कारनामे कर सकता है किसी ने सोचा भी नही था। रोज़ ब रोज़ काला बाजारी, काला बाजारी चिल्लाने वाला ये पत्रकार तो नही हो सकता हाँ इसको साँसों का दलाल ज़रुर कह सकते है। जब इंसान ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए दर दर की ठोकरे खा रहा था, जब इंसान तड़प रहा था। तो उस आपदा को इस ज़लील ने खुद के लिए अवसर में तब्दील कर डाला था। हकीकत में थूकता है इसके ऊपर हर एक पत्रकार। क्योकि ये पत्रकार नहीं साँसों का दलाल निकला।

कानपुर क्राइम ब्रांच ने कल भारत AtoZ न्यूज़ चैनल के एमडी और न्यूज़ एंकर अश्वनी जैन को गिरफ्तार किया है। कानपुर में काला बाजारी काला बाजारी चिल्लाने वाले इस अश्वनी जैन और इसके गुर्गे पत्रकारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जो खुलासा किया है वह हर एक पत्रकार के पाँव के नीचे से ज़मीन साफ़ कर देने के लिए काफी था। जब लोग अपने अपनों को बचाने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मारे मारे फिर रहे थे। एक ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए लोग पैर तक पकड़ने को तैयार हो जा रहे थे उस वक्त ये सासों का दलाल, अपनी भांड मंडली के साथ उन सिलेंडर को ऊँचे दामो में बेच रहा था।

दिनांक 11.05.21 को पनकी इण्डस्ट्रियल एरिया में क्राइम ब्रांच व पनकी पुलिस टीम द्वारा भारत AtoZ न्यूज़ चैनल के एमडी अश्वनी जैन सहित कुल चार लोगो को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तोंगण पत्रकारिता की आड़ में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए रंगे हाथों पकडे गए थे। गिरफ्तार अभियुक्तों में अश्विनि जैन भारत AtoZ न्यूज़ चैनल का एमडी/एंकर है। ये जोर जोर से काला बाजारी पर चिल्लाता था। पूछताछ करने से ज्ञात हुआ कि यह लोग मेरठ से 2 महिने पहले 80-90 ऑक्सीजन सिलेंडर लाये थे। बड़े सिलेंडर को 55000/- में व छोटे सिलेंडर रु 35 से 40 हज़ार में इस आपदा में बेच रहे थे।

पत्रकारिता के नाम पर इस साँसों के दलालों ने अब तक कुल 70-80 सिलेंडरों की कालाबाजारी कर बेच भी दिया था। ये पनकी इण्डसट्रियल एरिया में माल डम्प करते थे। पुलिस इस मामले में मेरठ से सिलेंडर लाने की बात की जांच कर रही है व अन्य कड़ियों के बारे में जांच पड़ताल की जा रही है। इस सम्बन्ध में थाना पनकी में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तो के नाम अश्विनी जैन पुत्र राकेश कुमार जैन नि0 21 M/12 दबौली थाना गोविन्द नगर, कानपुर नगर, उम्र 32 वर्ष भारत AtoZ चैनल का एमडी और न्यूज़ एंकर है। साथ ही उसका भाई और खुद को पत्रकार कहने वाला ऋषभ जैन पुत्र राकेश कुमार जैन उम्र 26 वर्ष, प्रदीप बाजपेयी पुत्र कृष्ण मुरारी बाजपेयी नि0 10 जी करई बर्रा कानपुर तथा अभिषेक तिवारी पुत्र वीरेन्द्र तिवारी नि0 705 करई बर्रा, कानपुर शामिल है। पुलिस ने इनके पास से 4 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर, 6 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर, घटना में प्रयुक्त मारुती वैगन-आर नं0- UP78GA8751 पत्रकारों के आई-कार्ड बरामद किये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *