बेल्थरा रोड – महिला पैसेंजर से पर्स छीन भाग रहा शातिर स्नेचर आरपीएफ की तत्परता से धरा गया

अनुराग पाण्डेय

बेल्थरारोड (बलिया): बलिया जनपद के बेल्थरा रोड स्टेशन पर आरपीऍफ़ स्टाफ के तत्परता से एक शातिर चोर (स्नेचर) रंगे हाथ पकड़ा गया। पकड़ा गया स्नेचर चलती ट्रेन से महिला का पर्स छीन कर भाग रहा था। आरपीएफ टीम ने दौड़ा कर उसको धर दबोचा और स्नेच किया हुआ पर्स बरामद कर लिया।

घटना आज आज दिनांक 26 मार्च 2021 की है। रेलवे स्टेशन बेल्थरा रोड में किसान आंदोलन के मद्देनजर आरपीएफ स्टाफ एएसआई एचएन तिवारी अपने साथ का0 मो।अली, व रत्नाकर राय के साथ स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात थे। इसी दरमियान बेल्थरा रोड स्टेशन पर गाड़ी संख्या 4005 लिच्छवी एक्सप्रेस आई। ट्रेन अपने निर्धारित ठहराव के उपरांत स्टेशन से प्रस्थान कर गई। ट्रेन के चलने के ठीक बाद जैसे ही ट्रेन यार्ड में पहुची है कि अचानक ट्रेन की चेन पुलिंग हो गई। किसी अनहोनी के आशंका से तुरंत एचएन तिवारी अपने साथी पुलिस कर्मियों के साथ यार्ड के तरफ दौड़ पड़े।

इस दरमियान आरपीएफ कर्मियों ने देखा कि एक सदिग्ध व्यक्ति दौड़ता हुआ यार्ड के तरफ से भाग रहा है और उसके हाथो में एक महिला का पर्स है। पीछे से चोर चोर की आवाज़ भी सुनाई दी। आरपीएफ कर्मियों को माजरा समझते हुवे देर न लगी। अच्छी खासी दुरी से भाग रहा संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देख और तेज़ भागने लगा। मगर शायद उसको ये बात नही मालूम रही होगी कि वह जितना भी तेज़ भागे पुलिस प्रशिक्षण में दौड़ की पूरी ट्रेनिंग दिया जाता है।

भाग रहे संदिग्ध को लगभग एक किलोमीटर दौड़ा कर आखिर आरपीएफ कर्मियों ने रेल ट्रैक पर ही पकड़ लिया। पकडे गए व्यक्ति ने पुलिस पूछताछ में अपना नाम अखलाक अहमद पुत्र रफीउल्ला निवासी बांसपार बहोरवा, थाना उभांव, जिला बलिया बताया। गिरफ्तार व्यक्ति की उम्र 35 वर्ष करीब बताई जा रही है। जिस महिला का वह पर्स चोरी करके भाग रहा था वह महिला उक्त गाड़ी के सामान्य डिब्बे में सफ़र कर रही थी। महिला का नाम सरस्वती देवी पत्नी श्रवण प्रजापति, प्रेमनगर चकिया, थाना दक्षिण टोला, जिला मऊ की निवासिनी बताई गई है।

महिला लार रोड से मऊ की यात्रा कर रही थी, महिला ने बताया कि उक्त पकड़े गए व्यक्ति द्वारा उसका बैग कंधे से खींच कर चलती गाड़ी से कूद कर भाग रहा था, पर्स में उसके जेवरात, मंगलसूत्र, पाजेब तथा श्रृंगार के सामान जिसकी कीमती रुपया 20,000 लगभग है थी। पुलिस ने पर्स की तलाशी में 100 फीसद बरामदगी किया है। आरपीएफ ने उक्त गिरफ्तार व्यक्ति माल बरामदगी सहित मऊ जीआरपी के हवाले कर दिया गया। जहा वादिनी महिला के तहरीर के आधार पर मुकदमा अपराध संख्या 15/21 अंतर्गत धारा 392/411 आईपीसी पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही शुरू कर दिया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *