Crime

वाराणसी – महज़ 24 घंटे के अन्दर महिला का पर्स चुराने वाले एक बाल अपचारी सहित तीन अभियुक्तों को धर दबोचा चौक पुलिस ने, चोरी गये माल का 100% बरामद

ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी की चौक थाना क्षेत्र के बेनियाबाग स्थित भीख शाह गली के पास से कल दोपहर में उचक्कों द्वारा महिला से पर्स चुरा लिए जाने की घटना का सफल खुलासा करते हुवे चौक पुलिस ने महज़ 24 घंटे के अन्दर ही एक बाल अपचारी सहित तीन को गिरफ्तार कर चोरी गए माल को शत प्रतिशत बरामद कर लिया है। पुलिस ने घटना को कारित करने वाले बाल अपचारी (13) वर्ष सहित विष्णु पटेल उर्फ कल्लू पुत्र स्व0 लालचन्द्र पटेल निवासी छोटी पियरी और गोविन्दा पुत्र प्रेमचन्द्र डोम निवासी बेनियाबाग डोमखाना, समस्त थाना चौक, वाराणसी के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दिया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार एक इन्शुरन्स कंपनी में कार्यरत कायस्थ टोला, प्रह्लाद घाट निवासिनी गोल्डी बरनवाल कल दोपहर अपने कार्यालय से वापस अपने घर को जा रही थी। इस दरमियान भीखाशाह गली गेट के पास जब वह पहुची तो वहा भीड़ लगा कर एक बालक मांगने के लिए आगे आये इस दरमियान उनका पर्स गायब कर लिया गया था। जब तक महिला समझती की क्या हुआ है तब तक उसका पर्स गायब हो चूका था। घटना के बाद आसपास के लोग अचंभित हो गये कि आखिर इस दिनदहाड़े इस प्रकार की घटना कैसे और कब हुई जो किसी को पता भी नही चल पाया।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर थाना प्रभारी निरीक्षक डॉ आशुतोष तिवारी अपने दल बल के साथ पहुचे और घटना के सम्बन्ध में तफतीश किया। पीड़ित महिला के लिखित शिकायत पर तत्काल मुकदमा अंतर्गत धारा 0052/2021धारा 379,411 भा0द0वि0 दर्ज कर कार्यवाही शुरू किया गया। चौक पुलिस के पास एक बड़ा टास्क के तरीके से ये मामला था कि आखिर आँख से काजल गायब करने के तरीके से किसने इस घटना को कारित कर डाला। घटना के अनावरण हेतु एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश पाण्डेय ने प्रकरण के तत्काल खुलासे हेतु निर्देशित किया। चौक इस्पेक्टर डॉ आशुतोष तिवारी के द्वारा इस प्रकरण के खुलासे के लिए एक लग टीम बनाया गया और टीम का नेतृत्व खुद किया गया।

पुलिस टीम ने इलेक्ट्रानिक सर्विसलास के साथ साथ स्थलीय सुचना तंत्र के द्वारा सुराग्गाशी किया जाने लगा। इस दरमियान एक टीम सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल में लग गई। देर रात तक सभी आरोपियों की शिनाख्त हो गई और उनके गिरफ़्तारी का प्रयास शुरू कर दिया गया। इस क्रम में रात भर पुलिस के हाथ कामयाबी तो नही मिली और खुद को तेज़ समझने वाले ये आरोपी पुलिस के हाथो से निकल जा रहे थे। इसी दरमियान आज सुचना के आधार पर बनियाबाग़ नगर निगम कार्यालय से सुबह 10:40 बजे के करीब तीनी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चोरी गया माल बरामद कर लिया। बरामद किये गए

चोरी गए माल में 24100 रूपये नकद एवं तीन अदद चेक, एक अदद एटीएम क्रेडिट कार्ड, एक अदद ड्राइविंग लाइसेंस, एक अदद आधार कार्ड, एक अदद पैन कार्ड, व एक अदद बटुआ बरामद हुआ। बताया जा रहा है कि चोरी गए माल का शत प्रतिशत पुलिस ने बरामद कर लिया है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उ0नि0 राजेश कुमार यादव मय हमराह हे0का0 भूपेन्द्र सिंह, का0 रणधीर, का0 राजकपूर, का0 महेन्द्र कुमार, थाना चौक, वाराणसी शामिल रहे।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

3 hours ago