वाराणसी- महज़ 6 घंटे में चोरी गई बाइक सहित शातिर वाहन चोर को धरदबोचा दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज ने

अनुराग पाण्डेय

वाराणसी। वाराणसी कमिश्नरेट के भेलूपुर थाना क्षेत्र के दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज ने क्षेत्र से कल चोरी गई बाइक को महज़ 6 घंटो के अन्दर ही बरामद कर शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त किया है। गिरफ्तार शातिर वाहन चोर खोजवा के सरायनंदन का निवासी विनोद विश्वकर्मा है। हिरासत में लिया गया विनोद एक बाइक मैकेनिक है और नशे की ज़रूरत को पूरा करने के लिए बाइक चोरी करता है।

प्राप्त समाचारों के अनुसार चौबेपुर निवासी विजय शंकर कल शाम कुछ कार्यो हेतु वाराणसी शहर के तरफ आये थे। शाम को काम खत्म होने के बाद कबीरनगर स्थित देसी शराब की दूकान पर पहुचे और बाइक खडी कर खरीदारी करने लगे। खरीदारी के बाद जब पलट कर देखा तो इस दरमियान उनकी बाइक मौके पर नही थी। पहले तो आसपास बाइक की तलाश किया, बाइक न मिलने पर उन्होंने पुलिस को सुचना दिया। सुचना पाकर मौके पर पहुचे दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह ने इसकी सुचना थाना प्रभारी निरीक्षक को प्रदान किया। वाहन स्वामी विजय शंकर की तहरीर पर स्थानीय थाना भेलूपुर में मुकदमा 311/21 दर्ज हुआ।

जिस दरमियान थाने पर मुकदमा दर्ज हो रहा था प्रकाश सिंह ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू कर दिया। इस दरमियान बाइक लेकर जाता हुवे युवक दिखा। आसपास इलाको के काफी सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद बाइक चोर की शिनाख्त खोजवा के सरायनंदन निवासी विनोद विश्वकर्मा के रूप में हुई। सीसीटीवी फुटेज के चेकिंग में ही रात गहरी हो चुकी थी। जिसके बाद वांछित विनोद विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर बाइक की बरामदगी का सिलसिला चला। मुखबिर से सुचना प्राप्त हुई कि विनोद विश्वकर्मा के पास चोरी के बाइक सहित कही जाने के लिए आने वाला है।

सुचना पर यकीन करके रविन्द्रपुरी रोड पर जैसे ही प्रकाश सिंह अपने हमराही के साथ पहुचे तभी विनोद विश्वकर्मा बाइक से तेज़ रफ़्तार में गुज़रा। प्रकाश सिंह ने बाइक से पीछा करते हुवे अस्सी नाला पुलिया के पास से विनोद विश्वकर्मा को चोरी गई बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार विनोद विश्वकर्मा ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह बाइक मैकेनिंक है और लॉक डाउन के वजह से काम मद्दा चल रहा है। वही अपने नशे की आदत को पूरा करने के लिए उसने बाइक चोरी किया था। पुलिस आरोपी से पूछताछ और विधिक कार्यवाही कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *