वाराणसी – लगातार हो रही बारिश से एक और मकान हुआ ज़मीदोज़, एक की मौत तीन घायल, घायलों में घायलों में बचाने पहुची गाँव की दो बहादुर बेटियाँ भी शामिल

अनुराग पाण्डेय

वाराणसी। वाराणसी जनपद के बड़ागाव थाना क्षेत्र एक बलरामपुर गाँव में आज लगातार बारिश के चलते एक कच्चा मकान गिर गया। जिसके मलबे में एक परिवार दब गया। हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, तो वहीं उसकी पत्नी बुरी तरह घायल हो गईं। बचाव के लिए आईं पड़ोस की दो लड़कियां भी घायल हो गईं। मौके पर पहुंचे लोगों ने घायलों को अस्पताल भेजा है।

मकान गिरने की घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार, बड़ागांव थाना क्षेत्र के बलरामपुर गांव निवासी बैजनाथ विश्वकर्मा (60) पुत्र रामकिशोर विश्वकर्मा खेती का काम करते हैं। रविवार की सुबह वह 9 बजे घर पर थे। पत्नी निर्मला देवी (50) खाना बना रही थी। बैजनाथ भी भोजन करने के लिए उसी के पास बैठा था। तभी मकान की एक तरफ की दीवार के कुछ टुकड़े महिला के ऊपर गिरने लगे।

बैजनाथ पत्नी को बचाने के लिए जैसे उठा, तभी दीवार उनके ऊपर गिर पड़ी। अचानक दीवार गिरते देख पड़ोस की दो लड़कियां प्रीति (19) और चांदनी (20) ने साहस का परिचय देते हुवे दोनों बुज़ुर्ग दंपत्ति को बचाने के लिए मौके पर पहुंच गई। तभी अचानक दूसरे तरफ की भी दीवार गिर पड़ी। जिससे मकान के मलबे में सभी लोग दब गए। इनकी चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और मलबे से निकाल कर उपचार के लिए ले गए। जहां डॉक्टरों ने बैजनाथ को मृतक घोषित कर दिया। वही तीनों को बाबतपुर स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।घायलों में मृतक की पत्नी निर्मला देवी की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतक की तीन लड़कियां और एक लड़का है। इसमें दो बड़ी लड़कियों की शादी हो चुकी है, जो अपनी ससुराल में हैं। वहीं, एक लड़की अपने मामा के घर पर रहकर पढ़ाई करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *