युवक की मौत के बाद जमकर हुआ हंगामा, पुलिस पर पथराव, तोड़ी गई गाडियाँ, प्रदर्शनकारियों का आरोप – अवैध पुलिस कस्टडी में हुई थी जुनैद की बेरहमी से पिटाई

आदिल अहमद/ तरुण गौड़

अम्बाला: हरियाणा में एक युवक की मौत के बाद आज परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। हंगामे के दरमियान सड़क को शव रखकर जाम कर दिया गया। साथ ही रास्ता खाली करवाने आये पुलिस कर्मियों पर पथराव और मारपीट भी हुई। ग्रामीणों का आरोप था कि मृतक युवक के मौत का सबब अवैध पुलिस हिरासत में रखकर पुलिस द्वारा पिटाई और थर्ड डिग्री इस्तेमाल करने के कारण हुई है। परिजन आरोपी पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे।

घटना हरियाणा के नूंह जिले के है जहा के बदकली गांव में एक युवक की मौत हो गई थी। मौत के बाद मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया और उनके वाहनों को आग के हवाले कर दिया। मृतक 22 वर्षीय जुनैद पेशे से पेंटर था। उसकी मौत उसके अपने घर पर हुई है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने बगैर किसी मामले के जुनैद को 31 मई को अवैध तरीके से हिरासत में लिया था। जिसके बाद पुलिस ने उसे कस्टडी में बुरी तरह पीटा। परिजनों का आरोप था कि जुनैद को छुड़ाने के लिए उन लोगो ने घूस भी दिया था।

जिसके बाद घर आने के बाद जुनैद की तबियत बिगड़ गई। परिजनों का कहना था कि वह जुनैद को लेकर कई अस्पतालों में इलाज के लिए गए मगर इलाज नही हो पाया। जिसके बाद उसका इलाज घर पर ही होने लगा और घर पर ही जुनैद की मौत हो गई। जुनैद की मृत्यु के बाद गांववालों ने शव को होडल हाईवे पर रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। उनकी मांग थी कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किया जाए।

इस प्रदर्शन की खबर मिलने पर जब पुलिस ट्रैफिक खाली कराने के लिए वहां पहुंची तो उनकी प्रदर्शनकारियों से झड़प हो गई। देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस कर्मियों को पीटा गया और उनकी गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस कर्मियों को वहां से भागकर जान बचानी पड़ी। बढ़ते तनाव को देखते हुए पुनहाना शहर में आंशिक कर्फ्यू लगा दिया गया है। सभी बाजारों को बंद करवाया गया है।

इस सम्बन्ध में जमालगढ़ के सरपंच कमरूदीन ने आरोप लगाते हुवे बताया कि जुनैद को फरीदाबाद पुलिस ने 31 मई को सुनहेड़ा बॉर्डर से उठाया था। वह निर्दोष था। सरपंच का आरोप है कि फरीदाबाद पुलिस ने जुनैद पर थर्ड डिग्री का प्रयोग किया और 1 जून को छोड़ दिया। जिसके बाद जुनैद की तबीयत ज्यादा खराब हो गई। उसे कई अस्पतालों में इलाज के लिए दिखाया गया, जिसके बाद आज शनिवार को उसकी मौत हो गई। वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जुनैद को फरीदाबाद पुलिस ने 31 मई को सुनहेड़ा बॉर्डर से उठाया था। जिसको 1 जून को गांव के जेई के सुपुर्द कर दिया था और आज जुनैद की मौत हो गई। इसका आरोप पुलिस पर लगाया जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *