वाराणसी – दस हजार का इनामिया अरविन्द चढ़ा दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह के हत्थे

ए0 जावेद

वाराणसी। वाराणसी के भेलूपुर पुलिस को आज एक बड़ी सफलता दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह ने दिलवाई जब वर्ष 2020 के गैगेस्टर मामले में फरार चल रहा कुख्यात इनामिया अपराधी को अपने चौकी क्षेत्र में धर दबोचा। इनामिया अपराधी का नाम अरविन्द यादव है जो थाना जमालपुर जनपद मिर्ज़ापुर का रहने वाला है। विगत वर्ष एक युवक के अपहरण और हत्या के मामले में उसके ऊपर मुकदमा दर्ज हुआ था। वर्ष 2020 में उस पर भेलूपुर पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही किया था मगर तभी से ये फरार चल रहा था।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार आज बृहस्पतिवार की दोपहर में दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह को अपने सोर्सेस से ज्ञात हुआ कि एक इनामिया अपराधी वाराणसी आया हुआ है। वर्त्तमान में वह दुर्गाकुंड के प्रेम नगर तिराहे पर उपस्थित है और किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में है। सुचना पाकर मौके पर पहुचे दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज को देख कर अरविन्द यादव जोर से चिल्लाता हुआ भागने गला। तब तक अपनी बाइक स्टैंड करके प्रकाश सिंह ने भी उसके पीछा कर डाला।

कुछ दूर भागने के बाद अरविन्द यादव थक चूका था। पीछा करते दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज ने भागते हुवे अरविद यादव को आखिर में धरदबोचा। अरविन्द की गिरफ़्तारी के बाद वह कई बार झटका देकर भागने की कोशिश करता रहा। मगर अब वह प्रकाश सिंह के मजबूत पकड़ में था। किसी अपराधी का पीछा प्रकाश सिंह द्वारा किये जाने की सुचना पर थाना भेलूपुर की अन्य पुलिस टीम भी मौके पर पहुच गई। मौके पर जब तक रेवाड़ी तालाब चौकी इन्काह्र्ज शशि प्रताप सिंह, का0 सुग्रीव कुमार, हे0का0 मनोहर राम, का0 श्क्तिवेंद्र यादव पहुचे तब तक प्रकाश सिंह ने भागते हुवे अपराधी को पकड़ कर नियंत्रण में ले चूका था।  गिरफ़्तारी के बाद अरविन्द यादव को भेलूपुर थाने लाया गया। जहा पुलिस ने उससे पूछताछ किया। पूछताछ के बाद इनामिया अपराधी अरविन्द यादव के विरुद्ध विधिक कार्यवाही किया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *