पी0 वी0 संधू ने जापानी यामागुची को सीधे मुकाबले में पटखनी देकर किया सेमीफाइनल में प्रवेश, स्वर्ण पदक से महज़ दो कदम की बची दुरी

आदिल अहमद

नई दिल्ली. भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने शुक्रवार को करोड़ों  भारतीयों की  खुशियों में इजाफा करते हुए ओलिंपिक के महिला वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पीवी सिंधु ने जरुरत के समय बेहतरीन खेल का परिचय देते हुए जापान की और रैंकिंग में खुद से दो पायदान ऊपर यामागुची एकाने को सीधे गेमों में हराकर अतिंम चार में प्रवेश कर लिया।

सिंधु ने मुकाबले को पूरी तरह से एकतरफा बनाते हुए मैच 21-13 और 22-20 से अपनी झोली में डालकर करोड़ों भारतीय खेलप्रेमियों की खुशियों में और इजाफा करते हुए एक और पदक की उम्मीद जगा दी। और जिस अंदाज में सिंधु खेल रही हैं और अपने से ऊपर की रैकिंग वाले खिलाड़ियों को मात दे रही हैं, उसे देखते हुए अगर कहा जाए कि वह स्वर्ण पदक भी इस बात जीत सकती हैं, तो चौंकाने वाली बात नहीं ही होगी।

शुरुआती गेम में एक समय तक मुकाबला बराबरी का चल रहा था, लेकिन जैसे-जैसे वक्त आगे बढ़ा, तो सिंधु की आक्रामकता भी अगले स्तर पर पहुंच गयी। सिंधू ने अपनी आक्रामक रैलियों और चपलता से जापानी प्रतिद्वंद्वी को बैकफुट पर आने पर मजबूर कर दिया। मानो विश्व नंबर पांच यामागुची ने सिंधु के सामने सिरेंडर कर दिया और भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम सिर्फ 23 मिनट के अंतराल में 21-13 के विशाल अंतर से जीतकर शानदार मनोवैज्ञानिक बढ़त बना ली।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *