हलीम मैदान जानवरो की बाज़ार में अपराधी वफ़ा अब्बास द्वारा की जा रही दो गुना वसूली के विरोध में जनहित में लगाये गए पर्चे, हसीब मिया पर उठा सवालो का जखीरा

आदिल अहमद

कानपुर। कानपुर थाना चमनगंज अंतर्गत हलीम मैदान में लगी जानवरो की बाज़ार में अपराधी वफ़ा अब्बास द्वारा दो गुना वसूली की जा रही थी। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसके बाद आज बाज़ार में अपराधी वफ़ा अब्बास द्वारा की जा रही दो गुना वसूली के विरोध में जनहित में जनता के द्वारा पर्चे लगाए गये हैं। पर्चे में पुलिस का बयान लिखा हुआ है जो पुलिस कमिश्नरेट के ट्विटर अकाउंट से प्राप्त हुआ है।

पुलिस बयान

इस सबंध में अवगत कराना है कि हसीब महामंत्री हलीम कालेज ने अपने समस्त स्टाफ के साथ मीटिंग करने के बाद ठेकेदार वफ़ा अब्बास को हलीम कालेज मैदान में बकरा मंडी लगाने के लिए दिया है। जिसमे बड़े जानवर ₹100 छोटे जानवर ₹50 के हिसाब से जानवर बेचने वाले से प्रति जानवर लेने का निर्णय उन लोगो ने किया है। हलीम कालेज में लाइट टेंट पानी लैट्रीन बाथरूम की व्यवस्था हो गई है। दिनांक 16/07/21 से हलीम कालेज मैदान में बकरा मंडी चालू हो जाएगा।

क्या हो रहा है अब

इसके इतर वफ़ा अब्बास द्वारा बड़े जानवर के 100 बेचने वाले से और 100 खरीदने वाले से वहीं छोटे जानवर पर 50 बेचने वाले से और 50 खरीदने वाले से वसूला जा रहे थे। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। अब सवाल यह उठता है कि जब लिखित रूप में दिया गया है कि केवल बेचने वाले से छोटे जानवर पर 50 और बड़े जानवर पर 100 लिए जाएंगे तो फिर वफ़ा अब्बास क्यूँ दो गुना वसूली कर रहा है ? क्या हसीब मिया को अथवा हलीम कालेज की कमिटी को अपराधी प्रवित्ति के वफा अब्बास के अलावा इसकी ज़िम्मेदारी देने वाला कोई नही मिला। पर्चे लगने के बाद से आम जन मानस में जागरूकता आएगी या नही आएगी, क्या वफा अब्बास ऐसे ही वसूली करता रहेगा और प्रशासन मूकदर्शक बना रहेगा, ये देखने वाली बात होगी। शायद पिक्चर अभी पूरी ही बाकी है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *