वाराणसी – गोलियों की तड़तडाहट से हुई सुबह-ए-बनारस, लोहता थाना क्षेत्र के केराकतपुर गाँव में प्लम्बर की गोली मार कर हत्या

मो0 सलीम

वाराणसी वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र में आज सुबह एक प्लंबर की गोली मार कर बदमाशो ने हत्या कर दिया। घटना में .32 पिस्टल के प्रयोग की बात पुलिस सूत्र बता रहे है। घटना के बाद ग्रामीणों और परिजनों ने सड़क जाम कर दिया और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। पुलिस समाचार लिखे जाने तक मामले में जाँच कर रही थी और परिजनों को समझा रही थी। मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। मृतक का नाम कन्हैया प्रजापति (33) बताया जा रहा है। वह घटना के समय बाइक से अपने एक मजदूर इलियास पुत्र निजामुद्दीन को लेकर काम पर जा रहा था। तभी अज्ञात बाइक सवार युवको ने ताबड़तोड़ गोली मार कर कन्हैया की हत्या कर दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद आगमन से चंद घंटे पहले हुई घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। घटना से गुस्साये परिजनों और ग्रामीणों ने केराकतपुर गांव में वाराणसी-भदोही मार्ग पर जाम लगा दिया। इसके साथ ही सभी पुलिस और प्रशासन विरोधी नारेबाजी करते हुए बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। लोहता थाने की पुलिस सभी को समझाबुझाकर शांत कराने में जुटी हुई है। वही परिजनों का कहना है कि आरोपी लोहता थाने पर अपनी पकड़ रखता है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार लोहता थाना अंतर्गत केराकतपुर गांव निवासी कन्हैया प्लंबर का काम करता है। उसके चाचा रामकरण प्रजापति के अनुसार वह घर से बाइक से अपने एक मजदूर इलियास के साथ काम पर निकला था। गांव स्थित प्राइमरी स्कूल के समीप ही पहुंचा था कि तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे रोंक कर उसके सिर और पेट में गोली मार दी। घटना से घबराया इलियास मौके से फरार हो गया। जमीन पर गिरे खून से लथपथ कन्हैया को लेकर सभी लोग बीएचयू ट्रॉमा सेंटर भागे, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

रामकरण ने बताया कि तकरीबन 6 माह पहले कन्हैया का लेनदेन को लेकर कुछ लोगों से विवाद हुआ था। वहीं, वारदात से भयभीत कन्हैया की बाइक पर बैठा इलियास घटनास्थल से भाग निकला। पुलिस को घटनास्थल से .32 बोर के असलहे के 3 खोखे मिले हैं। पुलिस ऐसी शंका प्रकट कर रही है कि .32 की पिस्टल से हमलावरों ने गोली चलाई है।

2 बच्चों के पिता कन्हैया की मौत की जानकारी पाकर उसकी पत्नी माया प्रजापति की हालत बेसुधों जैसी थी। वह बार-बार पति का चेहरा दिखाने की जिद पर अड़ी हुई थी। पुलिस घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने में जुट गई है। लोहता थाना प्रभारी विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया कि ग्रामीणों से पता लगाया जा रहा है कि बदमाशों का हुलिया कैसा था और वह फायरिंग के बाद किधर भागे हैं। परिजनों की तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर बदमाशों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *