जबरन इंडिया मार्का हैंडपंप उखड़वाया

बापूनन्दन मिश्र

रतनपुरा (मऊ) : विकासखंड रतनपुरा के मीरपुर सम्हरुआ ग्राम सभा में एक अनोखा मामला प्रकाश में आया है । रामनाथ यादव पुत्र स्वर्गीय सुदामा यादव निवासी ग्राम मीरपुर ,थाना हलधरपुर ने वर्तमान प्रधान सुभावती देवी के पति वीरेंद्र यादव पर आरोप लगाया कि प्रधान पति ने उनके दरवाजे पर लगभग 20 वर्षों पूर्व गाड़ी गई इंडिया मार्का मशीन जिससे प्रार्थी के साथ-साथ कई घरों को शुद्ध पेयजल मुहैया होता था को राजनैतिक विद्वेषवश कुछ दिनों पूर्व उखड़वा दिया गया।

नोटरी बयान हल्फी के माध्यम से जिलाधिकारी को दिए गए प्रार्थना पत्र में उन्होंने कहा है कि उक्त मशीन अभी विगत लगभग 11 माह पहले ही रिबोर हुई थी ।जिससे कई घर शुद्ध एवं स्वच्छ पेयजल प्राप्त कर लाभान्वित हो रहे थे। किंतु गत प्रधानी चुनाव में वोट देने को लेकर हुए विद्वेष कारण प्रधान पति उनसे नाराज चल रहे थे ।इसी खुन्नस में उन्होंने जबरन मिस्त्री एवं मजदूर भेजकर प्रार्थी के दरवाजे लगी उक्त मशीन जिससे शुद्ध पेयजल प्राप्त हो रहा था, उखड़वा कर कई घरों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति में अवरोध उत्पन्न किया है।

प्रार्थी ने यह भी कहा कि एक जिम्मेदार पद पर बैठै व्यक्ति ने सही मशीन को उखड़वा कर सरकारी धन का दुरुपयोग किया है साथ ही सरकार की मंशा के विपरीत लोगों को शुद्ध जल पेयजल उपलब्ध कराने मे अवरोध पैदा किया है। साथ सरकार की एक जनकल्याणकारी योजना को पलीता लगाने का प्रयास किया है। जिलाधिकारी को दिए अपने प्रार्थना पत्र में उन्होनें उक्त प्रकरण जाँच करा कर उचित कारवाई किए जाने की माँग किया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *