कथित रूप से महिला का नहाते समय वीडियो बनाने के आरोपी को अदालत ने दिया ज़मानत, घटना को लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का बाज़ार गर्म

शाहीन बनारसी

वाराणसी। वाराणसी के लक्सा थाना क्षेत्र स्थित औरंगाबाद पुलिस चौकी क्षेत्र में पड़ने वाले सूरजकुंड स्थित धोबियाना गली के एक निर्माणाधीन भवन के सुपरवाईज़र महताब पर पड़ोस के फ़्लैट की  निवासिनी एक महिला द्वारा नहाते समय कथित वीडियो बानने के प्रकरण से सम्बंधित मुक़दमे में अदालत द्वारा आज आरोपी महताब को ज़मानत पर रिहा कर दिया गया। आरोपी की तरफ से अधिवक्ता अजय कुमार जेठा ने प्रभावी पक्ष रखा। जिस पर उनकी दलील से अदालत ने आरोपी महताब को 25-25 हज़ार रूपये के दो ज़मानतदारो की ज़मानत पर रिहा करने का आदेश दिया।

गौरतलब हो कि उपरोक्त घटना कल शाम की है। घटना के सम्बन्ध में मिली जानकरी के अनुसार पीडिता का आरोप है कि सूरजकुंड धोबियाना गली स्थित जिस फ़्लैट में वह रहती है, उसके बगल में एक निर्माणाधीन भवन का सुपरवाइज़र महताब जब वह नाहा रही थी तो बाथरूम की खिड़की तोड़कर उसका नहाते समय कथित विडियो बनाने लग गया। पीडिता के आरोपों को आधार माने तो महताब को विडियो बनाता देख वह ज़ोर से चिल्लाई। जिससे आस-पड़ोस के लोग इकठ्ठा हो गये और महताब की भीड़ लगाकर पिटाई किया, और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

लक्सा पुलिस इंस्पेक्टर कुलदीप दुबे ने पीडिता की लिखित शिकायत पर मुकदमा दर्ज़ कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उक्त प्रकरण में पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही कर आरोपी को आज अदालत में पेश किया गया। जहाँ से आरोपी पक्ष के अधिवक्ता अजय कुमार जेठा की प्रभावी दलील के बाद आरोपी को ज़मानत पर रिहा कर दिया गया। घटना के सम्बन्ध में क्षेत्र में तरह-तरह के चर्चाएँ व्याप्त है।

क्या कहते है बिल्डर हाजी महमूद?

कल की इस घटना में कतिपय लोगो के द्वारा भवन के बिल्डर हाजी महमूद पर आरोप लगाये गये  थे। इस सम्बन्ध में हमसे बात करते हुए बिल्डर हाजी महमूद ने कहा कि “घटना क्या है, और इसकी क्या सत्यता है, इसकी जांच पुलिस द्वारा किया जायेगा न कि हम और आप करेंगे। महताब हमारे लिए इमानदारी और मेहनत से काम करता है, जिसके एवज में उसका मेहनताना बतौर तनख्वाह दिया जाता है। इससे पहले एक नहीं बल्कि कई भवनों का निर्माण महताब के निर्देशन में ही संपादित हुआ है। आज तक इस तरीके की कोई भी शिकायत सामने नहीं आई है। यह पहली घटना के रूप में शिकायत आई है। जिसकी जांच पुलिस कर रही है और अदालत में भी प्रकरण विचाराधीन है।” उन्होंने कहा कि मुझे अदालत और पुलिस पर पूरा विश्वास है। पुलिस निष्पक्ष जांच करेगी, और अदालत अपना काम करेगी। जो सच होगा वह सामने आएगा।

घटना के सम्बन्ध में जिस कथित विडियो की बात हो रही है, वह विडियो पुलिस को आरोपी के पास से नहीं प्राप्त हुआ है। ऐसा हमारे पुलिस सूत्र बता रहे है। घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएँ व्याप्त है। जितने मुंह उतनी बातें हो रही है। पुलिस प्रकरण में पीड़िता का 161 सीआरपीसी में बयान दर्ज कर 164 दर्ज करवाने की कार्यवाही कर रही है। वही पुलिस इस मामले में 164 दर्ज होने के बाद आगे की जांच करेगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *