दिल्ली रोहणी कोर्ट में गैंगवार में बहा खून, कुख्यात गोगी की टिल्लू गैंग ने किया हत्या, हमलावर दोनों अपराधी भी हुवे पुलिस शूटआउट में ढेर, देखे मौके का एक्सक्लूसिव फोटो और शूटआउट का वीडियो

तारिक़ आज़मी

नई दिल्ली: दिल्ली के टिल्लू और गोगी गैंग के बीच चल रहे गैंगवार में आज एक बड़ी घटना अंजाम दिल गई है। दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में ज़बरदस्त फायरिंग हुई है। इस फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई है। मरने वालो में दिल्ली का एक बड़ा अपराधी जितेंद्र गोगी भी शामिल है। बताया जाता है कि टिल्लू गैंग के बदमाशो ने वकील के वेशभूषा में आकर गोली पर हमला किया था। इस हमले में गोगी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जिसके बाद स्पेशल सेल ने दो हमलावरों को मुठभेड़ में मौके पर ही मार गिराया। मारे गए हमलावरों में एक 50 हज़ार का इनामिया अपराधी राहुल भी शामिल है।

कुख्यात अपराधी गोगी

बताते चले कि कभी बहुत अच्छे दोस्त रहे टिल्लू और गोगी के बीच पिछले कुछ समय से अदावत चल बैठी थी। दो बड़े अपराधियों के बीच चल रही इस गैंगवार में दोनों तरफ से कई बार एक दुसरे के ऊपर हमले हुवे और इस हमले में अब तक दोनों तरफ से 25 से ज्यादा लोग मारे जा चुके है। आज इस गैंगवार का अंत भी शायद हुआ है जिसमे टिल्लू गैंग ने आखिर गोगी को मार गिराया है। गैंगवार उस समय हुई जब जितेन्द्र मान उर्फ़ गोगी को आज स्पेशल सेल पेशी पर लेकर आई थी। दिल्ली से 4 लाख और हरियाणा से 3 लाख का इनामिया रह चूका जितेन्द्र मान गोगी एक मोस्ट वांटेड गैंगेस्टर था और इसको पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। कुल 7 लाख का इनामिया अपराधी बिना किसी मुठभेड़ के दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा था, ये बड़ी बात थी। जानकार सूत्र बताते है कि गोगी इस गैंगवार में खुद की जान के हिफाज़त की खातिर ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया था।

हमलावर जो वकील की वेशभूषा में आये थे

गौरतलब हो कि दिल्ली पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी थी, जब मोस्टवांटेड गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी को उसके तीन साथियों के साथ अरेस्ट किया गया था। गोगी पर दिल्ली में 4 और हरियाणा में 3 लाख का इनाम घोषित था। गोगी का नाम रागिनी गायिका हर्षिया दहिया मर्डर केस में सामने आया था जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने उस पर तीन लाख का इनाम रखा था। दिल्ली पुलिस ने गोगी और उसके साथियों को गुरुग्राम के एक अपार्टमेंट से अरेस्ट किया था।

हमलावर जो वकील की वेशभूषा में आये थे

कुख्यात था गोगी

देश को झकझोर कर रख देने वाली एक नही दो दो बड़ी घटनाओं को अंजाम देने वाला जितेन्द्र मान गोगी एक खूंखार अपराधी था। हर्षित दहिया मर्डर केस से हरियाणा में अपनी दहशत बनाने वाला गोगी इसके पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेता वीरेंदर मान की हत्या में भी वांछित हुआ था। विरेन्द्र मान को गोगी और उसके गुंडों ने नरेला में 26 गोलियां मारी थी। वीरेंदर मान की हत्या वर्ष 2019 सितम्बर माह के शुरू में हुई थी। जिसमे पुलिस ने सवा लाख के इनामिया अपराधी कपिल मान उर्फ़ कालू को गिरफ्तार किया था। कपिल मान कालू की गिरफ़्तारी के बाद इस घटना के रहस्य पर से पर्दा उठा था। जिसमे गोगी का नाम सामने आया था।

इस हत्याकांड का सूत्र कपिल मान उर्फ़ कालू के चाचा सूर्य प्रकाश गंजा की वर्ष 2018 में हत्या प्रवेश मान ने कर दिया था। कपिल को शक था कि प्रवेश को वीरेंदर मान उर्फ़ काले संरक्षण देता है। इस घटना को अंजाम देने में सबसे बड़ा योगदान गोगी का था। पुलिस उस समय गोगी को गिरफ्तार नही कर पाई थी। वैसे जानकार बताते है कि सूर्य प्रकाश गंजा की हत्या के बाद गोगी और टिल्लू जो कभी काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे के बीच अदावत हो गई थी। जिसके बाद जमकर गैंगवार में खून बहा था। गोगी किस स्तर तक खूंखार था इसका अंदाजा वीरेंदर काले की हत्या में पुलिस लगा चुकी थी।

देखे शूटआउट का वीडियो

ताजपुरिया गांव का टिल्लू और अलीपुर गांव का गोगी कभी जिगरी दोस्त हुआ करते थे। लेकिन अदावत के बाद दोनों ने अपने अलग-अलग गैंग बना लिए थे। गोगी गैंग का दक्षिणी पश्चिमी, द्वारका, बाहरी, रोहिणी, उत्तरी और दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली में जितने बड़े गैंगवार हुए उनमें हाथ है। कुछ गैंगवारों में 50 से 100 राउंड तक फायरिंग तक के आरोप इस गैंग पर लग चुके हैं।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *