महंत नरेन्द्र गिरी प्रकरण : जाने कौन है योग गुरु आनन्द गिरी, क्यों कहा जाता है उन्हें संतो का हीरो

तारिक आज़मी

डेस्क। महंत नरेन्द्र गिरी की मौत के मामले में राज़ फाश करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने सीबीआई जाँच की संस्तुति कर दिया है। इस प्रकरण में एक नाम सामने आया आनंद गिरी। सोशल मीडिया से लेकर पेज थ्री के चाहने वालो के लिए ये नाम कोई नया नही है। आनंद गिरी को संतो का हीरो जैसे उपाधि से नवाज़ा जाता रहा है। महंगी गाडियों से लेकर अड़वेंचर्स फोटो के द्वारा खुद को मुख्य धारा में जोड़े रखने वाले आनंद गिरी के चाहने वाले उनके लिए दुआ से लेकर सोशल मीडिया कम्पेन चला रहे है।

आनंद गिरी संतों के हीरो माने जाते हैं। फेयर, स्लिम, टॉल, लंबे बालों वाले खूबसूरत योग गुरु है आनंद गिरी। नरेंद्र गिरि को आनंद गिरी हरिद्वार के किसी आश्रम में मिले थे जब वह टीनएजर थे। जिसके बाद से वह उनके सबसे प्रिय शिष्य माने जाने लगे थे। हर कोई उन्हें उनकी गद्दी का उत्तराधिकारी समझता था, लेकिन गुरु से झगड़ा हुआ तो आन्नद गिरी उसे धर्म युद्ध कहने लगे। आनंद गिरि ने नरेंद्र गिरी पर बाघम्बरी मठ की 40 करोड़ की जमीन बेच डालने का आरोप लगाया था।

आनंद की तरफ से नरेंद्र गिरि पर ज़्यादातर हमले फेसबुक पे “वी सपोर्ट स्वामी आनंदगिरि” और “फैन्स स्वामी आनंदगिरि” नाम के फेसबुक पेजेज से होते थे। बीच में आनंद गिरि नरेंद्र गिरि को नार्को टेस्ट कराने की भी चुनौती देने लगे। इस पूरे मामले पर आनंद गिरि का कहना है कि मैं सच या झूठ बोल रहा हूं, सरकार का सपोर्ट लेकर नार्को टेस्ट मेरा भी कराया जा सकता है। साथ ही अपेक्षा करूंगा कि उधर से भी नार्को टेस्ट हो। अगर वो दोषी पाए जाएं तो उन पर कार्रवाई करने का आप सामर्थ्य रखें।

अब जब खुद आनंद गिरी महंत नरेन्द्र गिरी की मौत के प्रकरण में फंसे हुवे है तो वह आज भी अपने बयान पर कायम है। उन्होंने ट्रस्ट की संपत्ति को बेचे जाने के कारण ही महंत नरेन्द्र गिरी की मौत को हत्या बताते हुवे सबसे पहले सीबीआई जाँच की मांग सामने रखा था। कल अदालत में पेश हुवे आनंद गिरी को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इस दरमियान आनंद गिरी के चेहरे पर कोई शिकन नही दिखाई दी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *