त्योहारों के मद्देनज़र गोरखपुर कोतवाली के थाना प्रभारी कल्याण सिंह सागर और नखास चौकी इंचार्ज दुर्गेश कुमार शुक्ल द्वारा अतिक्रमण हटाने का प्रयास हुआ सफल

ए0 जावेद

गोरखपुर। गोरखपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के नखास चौकी इंचार्ज दुर्गेश कुमार शुक्ल ने नखास चौराहे के दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी। दुकानदारो ने अपने दूकान के आगे काउंटर निकाल रखे थे, और त्योहारों के चलते लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। त्यौहार और लोगो की भारी भीड़ के चलते ये दिक्कते कई दिनों से देखने को मिल रही थी। इस अतिक्रमण के विरुद्ध थाना प्रभारी कल्याण सिंह सागर और चौकी प्रभारी नखास दुर्गेश कुमार शुक्ल द्वारा एक विशेष अभियान चलाया गया।

बताया जा रहा है कि नखास चौराहे के कई दुकानदारों ने अपने दुकानों के आगे अतिक्रमण किया हुआ था और काउंटर निकाल रखे थे। कई दिनों से चल रही इस समस्या को आखिर चौकी इंचार्ज दुर्गेश कुमार शुक्ल ने हटाने का प्रयास किया और उनको इस प्रयास में सफलता भी मिली। कई दिनों से दुकानदारों से इस अतिक्रमण को कम करने को कहने वाले थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज ने आज जब सख्त रुख दिखाया तो आखिर दुकानदारों ने अपने अतिक्रमण को खुद ही हटा लिया। अतिक्रमण हटने से जहा सड़क चौड़ी दिखाई देने लगी वही आम जन मानस को सुविधा भी होना शुरू हो गई।

पुलिस ने सभी अतिक्रमणकारियों को सख्त हिदायत दिया है कि दुबारा अतिक्रमण का प्रयास न किया जाए। पुलिस ने दुकानदारों से कहा कि यदि मार्किट में सहूलियत आने जाने की रहेगी तो ग्राहक भी आयेगे और आपका ही कारोबार बढेगा। आप नियमो को माने तो आपका भी कारोबार बढेगा। चौकी इंचार्ज दुर्गेश कुमार शुक्ल के समझाने का असर दिखाई दिया और दुकानदारों ने खुद के अतिक्रमण को पीछे कर लिया। कुछ दुकानदारों ने अतिक्रमण हटाने के इस बात को हल्के में लिया तो पुलिस ने उन्हें सख्त लहजे में चेतावनी दिया।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *