सरकार की योजनाओं को धरातल पर लागू कराने में आंगनबाड़ी कार्यत्रियों का अहम भूमिका – सांसद रविन्द्र कुशवाहा

उमेश गुप्ता

बेल्थरारोड (बलिया)। क्षेत्रीय भाजपा सांसद रविन्दर कुशवाहा ने बाल विकास परियोजना के कार्यकत्रियों की सराहना करते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं को धरातल पर लागू कराने में जमीनी स्तर पर अहम रोल है, जिसकी रिपोर्ट हम लोगों को भी मिलती रहती है। कहा कि सरकार ने योजनाओं को और तेजी से क्रियान्वयन करने के लिए हमारी सराकर ने प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्ट फोन प्रदान कर उनका भी मान सम्मान बढ़ाने का काम किया है।

स्थानीय विकास खण्ड के डवाकरा हाल में बुधवार को स्र्माअ फान वितरण समारोह के मौके पर सांसद ने आगे कहा कि पहले भी गैर भाजपा सरकारे रही हैं, जिसके शासन काल में कोई लाभ जनता को नही मिल पाता था, योजनाओं का लाभ विचौलियों के भेट चढ़ जाता था, किन्तु आज के समय में कुपोषण व गर्भवती महिलाओं को लेकर हमारी सरकार ने जो अभियान चलाया है वह धरातल पर दिख रहा है। इतना ही नही सरकार क्रियान्वयन की मॉनिटरिंग भी कर रही है।

क्षेत्रीय विधायक धनन्जय कन्नौजिया ने भगवान श्रीकृष्ण की एक कथा के माध्यम से दूसरों के परोपकार करने से जोड़कर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की सराहना की। इसके अलावे उन्होने सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए दशहरा व दुर्गा पूजा की बधाई भी दी। सीडीपीओ सरस्वती शाक्या ने इस सफल आयोजन के लिए सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। समारोह का शुभारम्भ फीता काटकर किया गया। इसके अलावे माता सरस्वती के चित्र पर मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि द्वारा पूजन अर्चन के बाद किया गया।

समरोह में सांसद रविन्दर कुशवाहा, विधायक धनन्जय कन्नौजिया, ब्लाक प्रमुख आलोक सिंह, खण्ड विकास अधिकारी व कार्यक्रम की आयोजक सीडीपीओ सरस्वती शाक्या द्वारा सभी आंगन बाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्ट फोन प्रदान किया गया। इस मौके पर देवेन्द्र कुमार गुप्त एडवोकेट सदस्य डीआरयूसीसी, सतीश गुप्ता, सुधीर मिश्रा, शिवनाथ लंकेश, बीरेन्द्र चौहान, अशोक कुशवाहा, रमारानी यादव, राजमुनि, चंदन सिंह, पतिराम यादव, खालिदा आदि मजूद रहे। संचालन डा0 दयानन्द वर्मा ने किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *