रफ़्तार के कहर ने छीन लिया घर जाकर त्यौहार मनाने का अरमान, अनियंत्रित पिकअप पलटने से 4 की मौत, 20 अन्य घायल  

ए0 जावेद / शाहीन बनारसी

वाराणसी। लंका थाना क्षेत्र के डाफी बाईपास पर स्थित गोकुल ढाबे के निकट एक तेज़ रफ़्तार अनियंत्रित पिकअप डिवाईडर पर चढ़कर पलट गई। इस हादसे में 4 महिलाओं की मौत हो गई और 20 अन्य के घायल होने की जानकारी मिल रही है। घायलों में 2 की हालात नाज़ुक बताई जा रही है। मिल रही जानकारी के अनुसार, पिकअप सवार सभी लोग बरेली से बिहार के औरंगाबाद स्थित अपने घर जा रहे थे। घटना की सुचना पाकर मौके पर पहुंची लंका पुलिस ने घायलों को उपचार हेतु स्थानीय नागरिको की मदद से बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है।

घायलों से मिली जानकारी के अनुसार, सभी मृतक और घायल औरंगाबाद जनपद के रहने वाले है और 2 महीने पहले बरेली में मजदूरी करने हेतु गये थे। सभी सड़क निर्माण के कार्य में मजदूरी करते थे। दिवाली और छट मनाने के लिए कल मंगलवार को दोपहर 3 बजे बरेली से निकले थे और त्यौहार मनाकर वापस बरेली जाते। रास्ते में सभी कई जगह रुकते हुए आये थे, लेकिन वाराणसी में तेज़ रफ़्तार पिकअप अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गई और एक बड़ा हादसा हो गया। हादसे में सभी मजदूर जो सामान लेकर त्यौहार मनाने जा रहे थे। वह सब क्षतिग्रस्त हो गया।

त्योहारी सीजन में ज्यादा मुनाफ़ा कमाने के चक्कर में चालक ने अपनी गाडी को ओवरलोड कर रखा था। गाडी के बीच में पटरा डालकर उसने पिकअप को 2 हिस्सों में बाँट दिया था, जिससे आधे लोग पिकअप पर बैठे थे और आधे पटरे पर बैठे हुए थे। सफ़र के थकान के कारण डाफी बाईपास पर चालक को झपकी लगी तो ओवरलोडेड तेज़ रफ़्तार वाहन उसी के साइड से डिवाईडर पर चढ़कर पलट गया। इस हादसे में पिकअप चालक भी गम्भीर रूप से घायल है और उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

हादसे में लीलावती (21), रूपा (17), अंशु (22) और कौशल्या (23) की मौत हो गई है। वही सुदामा (30), किरण (25), ममता (20), पूजा (25), दुलारी (48), सुनीता (30), अनीता (25), राहुल (25), सावित्री (18), विनोद प्रसाद (30), संतोष (18), कल्लू (30), छोटी (3), बिल्लू (4), रवि (3), सत्यम (4), सलोनी (5), शनि (3), दीपा (2) गम्भीर रूप से घायल है। सभी घायल और मृतक बिहार के औरंगाबाद जनपद स्थित दाउद नगर के रहने वाले बताये जा रहे है।

वही हादसे के बाद डाफी बाईपास की एक लेन पर आवागमन ठप पड़ गया। जिसके कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुलिस द्वारा क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त वाहन को हटवाया गया। जिससे लगभग 1 घंटे के बाद आवागमन शुरू हो सका।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *