राशन लेने गई किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के शर्मनाक प्रयास प्रकरण में चंद घंटो के अन्दर ही वाराणसी पुलिस कमिश्नर की सारनाथ टीम ने किया दोनों आरोपियों को आज अहल-ए-सुबह गिरफ्तार  

ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश की टीम अपराध नियंत्रण करने के लिए वचनबद्ध है इसका जीता जागता उदहारण आज सारनाथ पुलिस ने दिखाया। सारनाथ थाना क्षेत्र के सालारपुर में एक 13 वर्षीया किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के प्रयास की घटना के महज़ चंद घंटो के अन्दर ही थानाध्यक्ष सारनाथ अर्जुन सिंह ने दोनों आरोपियों को धर दबोचा। गिरफ्तार अभियुक्तों में एक बाल अपचारी है जबकि दूसरे युवक का नाम संजू गुप्ता उर्फ़ संजय गुप्ता बताया जा रहा है। दोनों अभियुक्तों की गिरफ़्तारी आज अहल-ए-सुबह 5:37 पर सालारपुर के पास से हुई जब मुह अँधेरे दोनों कही फरार होने की कोशिश कर रहे थे।

क्या था मामला

वाराणसी के सालारपुर इलाके में जनपद के बाहर से आकर किराये पर रहने वाले एक परिवार की 13 वर्षीया किशोरी आज घर के सामान लेने सडक के दूसरी तरफ स्थित एक किराना की दूकान पर गई थी। इसी दरमियान उस दूकान पर क्षेत्र का निवासी एक किशोर जो शादी विवाह में डेकोरेशन का काम करता है आया और किशोरी को बहाने से लेकर दूकान के बगल स्थित एक कमरे के छत पर लेकर चला गया, जहा दुकानदार संजू गुप्ता भी आ गया। आरोप है कि दोनों ने किशोरी के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया। इस दरमियान ज़लील और अश्लील हरकते दोनों के द्वारा किशोरी से किया गया।

पीडिता के बयान को आधार माने तो किशोरी के चिल्लाने पर आरोपियों ने दरवाज़ा खोल दिया और किशोरी वहा से भाग कर अपने घर आई तथा परिजनों को आपबीती बताई। जिसके बाद आक्रोशित परिजनो ने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग करते हुवे सारनाथ थाने पर लिखित तहरीर दिया। घटना की जानकारी होने के तुरंत बाद थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने मामले की गंभीरता को समझते हुवे तत्काल मुकदमा दर्ज कर पीडिता को मेडिकल परिक्षण हेतु भेजा और फरार आरोपियों के तलाश में जुट गए।

कैसे चढ़े दोनों आरोपी पुलिस के हत्थे

मुकदमा दर्ज होने के महज़ चंद घंटे के अन्दर ही आरोपी संजय गुप्ता उर्फ़ संजू जो किराना दुकानदार है और किशोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार दोनों अभियुक्त आज अहल-ए-सुबह 5:37 पर कही फरार होने के फिराक में थे। इधर पुलिस भी पूरी रात दोनों की तलाश में सम्भावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। इस दरमियान मुखबिर का तंत्र भी चारो तरफ फ़ैला हुआ था। सुबह होने को बेताब थी और दोनों अभियुक्त कही फरार होने के फिराक में सालारपुर के तरफ से गुज़र रहे थे। मुखबिर से सुचना मिलते ही थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने दोनों को धर दबोचा।

मिल रही जानकारी के अनुसार दोनों अभियुक्तों ने पुलिस से अपना जुर्म कबूल लिया है। दोनों अपनी बदनीयती और इस अमानवीय घटना के लिए शर्मसार बताये जा रहे है। पुलिस दोनों आरोपियों पर अग्रिम विधिक कार्यवाही कर रही है। वही एडीसीपी वरुणा जोन प्रबल प्रताप सिंह ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर आरोपियों पर कठोर कार्रवाई करने को उन्हें आश्वासन दिया है। घटना के सम्बन्ध में सारनाथ थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल कराया गया है। आरोपी दुकानदार और किशोर को आज सुबह 5:37 पर गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता की मां के तहरीर पर पॉक्सो एक्ट, गैंग रेप तथा अन्य सम्बंधित धाराओ के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *