आप के झाड़ू पर सवार हो क्रिकेटर हरभजन सिंह जायेगे राज्य सभा

संजय ठाकुर

डेस्क. पिछले साल तक नवजोत सिंह सिद्धू के साथ फोटो में दिखाई देने वाले हरभजन सिंह को अब आप अपना राज्यसभा का टिकट देकर सियासी हडकंप मचा दिया है. भगवंत मान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद चल रही चर्चाओं में ये था कि पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम पार्टी ने राज्यसभा में भेजने के लिए तय कर लिया है। वहीं सूत्रों के अनुसार, हरभजन सिंह को पंजाब में एक खेल विश्वविद्यालय का प्रमुख भी बनाए जा सकता है. जाने की भी चर्चाएं तेज हो गई हैं।

भगवंत मान के सीएम चुने जाने पर हरभजन सिंह ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी और मेरे दोस्त भगवंत मान को हमारा नए मुख्यमंत्री बनने पर बधाई.. यह सुनकर बहुत अच्छा लगा कि वह भगत सिंह के गांव खटकड़कलां में नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे।

प्रसिद्ध क्रिकेटर हरभजन सिंह के राजनीति में आने की चर्चा उस समय तेज हुई थी जब पिछले साल दिसंबर में तत्कालीन पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू की तरफ से एक तस्वीर ट्वीट की गई। भज्जी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए सिद्धू ने इसे संभावनाओं से भरी तस्वीर बताया था। इससे पहले क्रिकेटर हरभजन सिंह के भाजपा में शामिल होने की अफवाहें उड़ी थी। जिसके बाद खुद हरभजन सिंह को सामने आना पड़ा था।

उन्होंने भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं को सिरे से खारिज करते हुए सोशल मीडिया में चल रही अफवाहों को झूठा बताया था। इससे पहले हरभजन की 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं तेज हुई थीं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद हरभजन सिंह ने कहा था कि वे पंजाब की सेवा करना चाहते हैं। या तो राजनीति के जरिए या दूसरे तरीके से। हालांकि अब तक इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि उनके पास कई पार्टियों में शामिल होने का ऑफर है, लेकिन सोच समझकर ही किसी पार्टी के साथ जुड़ेंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *