अमरावती के सांसद नवनीत राणा के आवास पर शिवसैनिको का प्रदर्शन, उग्र हुवे कार्यकर्ताओं को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत, कुछ कार्यकर्ता हिरासत में

आफताब फारुकी

मुम्बई: अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान के बाद, शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा शनिवार को उनके घर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया गया। उग्र शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ कर घर में घुसने का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

इधर प्रदर्शन के बीच राणा दंपति ने फेसबुक लाइव कर एक वीडियो साझा किया है। जिसमें राणा दंपति पूजा करते नज़र आ रहे हैं। वीडियो में कहा गया है कि हम पवनपुत्र हनुमान और श्री राम का आशीर्वाद लेकर महाराष्ट्र के उन्नति के लिए हनुमान चालीसा पढ़ना चाहते हैं। किसान, मजदूर और बेरोज़गारी के मुद्दे पर और उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने के बाद पूरे महाराष्ट्र पर शनि लगा हुआ है। इसलिए शनिवार के दिन हम मातोश्री जा कर यह काम करना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मातोश्री हमारा हॄदयस्थान है। बालासाहब ठाकरे हमारे भगवान हैं। इसलिए उस जगह पर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ हम करने वाले हैं।

वीडियो में उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र के शांति के लिए, शनिवार का दिन जो भगवान का दिन है, शांति का दिन है इसलिए आज के दिन यह शनि जो महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के वजह से लगा है, उसे हम खत्म करना चाहते हैं। पूरे महाराष्ट्र में उन्नति होना चाहिए, इसलिए मैं हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहती हूं। हम मराठी मानुस हैं, हमें मुंबई में हनुमान चालीसा पढ़ने से रोकने की कोशिश की जा रही है।

उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं। यह शिवसैनिक बालासाहेब ठाकरे के शिवसैनिक नहीं हैं। अगर यह उनके होते तो ये हमें नहीं रोकते। पुलिस हमें रोक रही है, शिवसैनिकों को हमारे दरवाज़े तक लाया गया है। मुख्यमंत्री अगर कायदा तोड़ मेरे घर हमला करवा रहे हैं तो यह महाराष्ट्र के प्रथा को तोड़कर किया जा रहा है, महाराष्ट्र में न्याय व्यवस्था बिगाड़ने का काम खुद शिवसेना कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *