अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य भाजपा नेता हैदर अब्बास चाँद का फर्जी हस्ताक्षर कर बनवाया शपथपत्र, फर्जी शपथपत्र के आधार पर लिया बिजली कनेक्शन, भाजपा नेता ने पुलिस से पत्र लिख किया कार्यवाही की मांग

शाहीन बनारसी

वाराणसी: अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य और वरिष्ठ भाजपा नेता हैदर अब्बास चाँद ने पत्र लिख कर उनके भवन पर एक शिकमी किरायदार द्वारा उनकी फर्जी हस्ताक्षर कर जाली शपथ पत्र बना कर, और फर्जी किरायदारी की रसीद लगा कर उसके आधार पर बिजली कनेक्शन लेने के सम्बन्ध में वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट से मुकदमा दर्ज करने की मांग किया है।

बताते चले कि अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य और वरिष्ठ भाजपा नेता हैदर अब्बास चाँद का एक भवन दालमंडी क्षेत्र में है जिसमे एक दूकान पर बतौर शिकमी किरायदार के तौर पर क्षेत्र में बहुचर्चित असगर मिठाई वाले का पुत्र शोएब दूकान करता है। शोएब शिकमी किरायदार है यह बात अदालत ने मानी है और उसके खिलाफ डिग्री भी जारी किया है। विगत दिनों शोएब के द्वारा हैदर अब्बास चाँद के नाम का जाली हस्ताक्षर कर फर्जी शपथ पत्र बनवाकर तथा फर्जी किरायदारी की रसीद बनवा कर एक बिजली कनेक्शन विभाग से लिए गया था। इस मामले की जानकारी मिलने पर हैदर अब्बास चाँद ने बिजली विभाग को पत्र जारी कर मामले की जाँच को कहा।

प्रकरण की जाँच में सामने आया कि असगर मिठाई के पुत्र शोएब ने हैदर अब्बास चाँद की फर्जी सिग्नेचर कर एक जाली शपथ पत्र बनवा कर एवं फर्जी किरायदारी की रसीद लगा कर उक्त बिजली कनेक्शन लिया था। मामले में जाँच आख्या की प्रति हैदर अब्बास चाँद को प्रेषित करते हुवे बिजली विभाग ने कनेक्शन जाँच अधिकारी सुमंत कुमार ने काट दिया और मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही हेतु हैदर अब्बास चाँद को पत्र भेज दिया।

इस पत्र प्राप्ति के बाद अब हैदर अब्बास चाँद ने अपने हक़ में जारी डिग्री, बिजली विभाग द्वारा प्रदत्त आख्या सहित वह फर्जी शपथ पत्र और जाली किरायदारी की रसीद लगाते हुवे वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस को मुकदमा दर्ज करने हेतु आग्रह किया है। उन्होंने अपने पत्र में बिजली चोरी और फर्जी हस्ताक्षर का मुकदमा अलग अलग दर्ज कर मामले की छानबीन का आग्रह स्थानीय चौक पुलिस से किया है। मामले में समाचार लिखे जाने तक चौक पुलिस जाँच कर रही है और अभी मुकदमा दर्ज नही हुआ है।

वही मिल रही जानकारी के अनुसार आरोपी शोएब का कहना है कि प्रकरण में हैदर अब्बास चाँद से समझौता हो चूका है। जबकि ऐसे किसी समझौते से हैदर अब्बास चाँद में साफ़ साफ़ इंकार करते हुवे कहा है कि अपराध से समझौता नही होता है। हमसे फोन पर बात करते हुवे अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हैदर अब्बास चाँद ने कहा कि अपराध से समझौता करना अपराध को बढ़ावा देने जैसा होता है। हमारा वसूल है कि हम अपराध से समझौता नही करते है। उक्त मामले एक संगीन जुर्म की श्रेणी में आता है उसमे समझौते की बात कोरी अफवाह है। दूसरी तरफ चौक पुलिस मामले में समाचार लिखे जाने तक जाँच की बात कह रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *