गुरुग्राम में गौ-तस्करों और गौ-रक्षको के बीच हुई मुठभेड़ का वायरल हुआ वीडियो, फटे टायर से सड़क पर चिंगारी फेकते दौड़ती रही गौ-तस्करों की गाडी, फेक रहे थे चलते लोडर से सड़क पर गाय

संजय ठाकुर

गुरुग्राम: दिल्ली के सायबर सिटी गुरुग्राम में गौतस्करो और गौ रक्षक पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। फटे हुवे टायर से सड़क पर चिंगारी फेकती हुई एक लोडर गाडी से गौ तस्कर भाग रहे थे और गौ रक्षक उनका पीछा कर रही थी। बचने के लिए गौ तस्करों द्वारा चलती गाडी से गायो को सड़क पर फेका गया ताकि पीछा कर रही पुलिस की गाडी उन गायो से टकरा कर पलट जाए। इसके बावजूद भी पुलिस ने 22 किलोमीटर पीछा करते हुवे गौ तस्करों को हिरासत में ले लिया है।

ऐसा पहली बार नहीं है जब गुरुग्राम में गौ तस्करों ने इस तरह का आतंक फैलाया हो इससे पहले भी कई बार गौ तस्करों ने गौ रक्षकों पर हमला किया है और इस तरह की वारदातों को अंजाम देते हैं । हरियाणा सरकार ने गौ तस्करी के खिलाफ सख्त कानून बनाया हुआ है, गौ सेवा आयोग बनाया हुआ है फिर भी इस तरह के अपराध लगातार बढते रही जा रहे हैं।

गुरुग्राम में गायों से भरी एक गाड़ी का जब गौ रक्षक पीछा कर रहे थे तो उस दौरान अपने आप को बचाने के लिए गौ तस्करों ने कुछ इसी तरह का आतंक गुरुग्राम में फैलाया। दिल्ली बॉर्डर से जब एक गाड़ी गुरुग्राम में घुसी तो तुरंत ही गौ रक्षकों ने अपनी गाड़ियां उनके पीछे लगा दीं और उनकी गाड़ी का एक टायर पंचर कर दिया लेकिन बेफिक्र गौ तस्कर बिना टायर के ही अपनी गाड़ी को दौड़ाने लगे और चलती हुई गाड़ी से ही जिंदा गायों को सड़क पर फेंकना शुरू कर दिया।

इतना ही नहीं ये गौ तस्कर, गौ रक्षकों पर लगातार फायरिंग भी करते रहे। करीब 22 किलोमीटर तक इसी तरह ये गौ तस्कर भागते रहे और चिंगारी छोड़ती हुई अपनी गाड़ी को इसी तरह सड़कों पर दौड़ाते रहे। 22 किलोमीटर पीछा करने के बाद 5 गौ तस्करों को सोहना रोड़ पर घामड़ोज टोल प्लाजा के पास पकड़ लिया गया जबकि दो गौ तस्कर भागने में कामयाब रहे। जब इन गौ तस्करों को 22 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद पकड़ा गया तो इनकी गाड़ी से अवैध तमंचा और गोलियां भी बरामद हुई हैं। जब गौ रक्षक इन गौ तस्करों का पीछा कर रहे थे तो सारी गाय नीचे फेंकने के बाद ये गौ तस्कर हाथ जोड़ते हुए नजर आए। मामले की जानकारी गुरुग्राम पुलिस को दी गई तो भोंडसी पुलिस थाने से एक टीम मौके पर पहुंची और अवैध तमंचे और पांच गौ तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *