न्यूयार्क हमले में संदिग्ध की जारी किया पुलिस ने तस्वीर, मांगी जनता से मदद

आफताब फारुकी

अमेरिका के न्यूयॉर्क में ब्रूकलिन मेट्रो सबवे पर मंगलवार को हुई दिल दहला देने वाली घटना में पुलिस ने एक संदिग्ध की पहचान कर ली है। बताते चले कि 9/11 हमले के बाद अमेरिका के इतिहास में यह सबसे क्रूर घटना बताई जा रही है। दरअसल, मंगलवार सुबह करीब 8.30 बजे एक हमलावर ने न्यूयॉर्क के ब्रूकलिन में 36 स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। इससे भारी अफरातफरी मच गई और लोग मेट्रो से उतर कर भागने लगे। इस हमले में 20 लोग घायल हो गए और हमलवार मौके से फरार हो गया। घटनास्थल की तस्वीरों और वीडियो में लोगों को स्टेशन के फर्श पर खून से लथपथ देखा गया।

इसकी तस्वीर भी जारी की गई है। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध की पहचान फ्रैंक जेम्स के रूप में की गई है। हालांकि, अभी यह निश्चित नहीं हुआ है कि, यही हमलावर है या नहीं। पुलिस ने इस घटना के पीछे आतंकी गतिविध की पुष्टि भी अभी तक नहीं की है। न्यूयॉर्क पुलिस का कहना है कि इस संबंध में जांच की जा रही है। इस हमले में स्मोक बम का भी इस्तेमाल किया गया था। गोलीबारी के बाद अचानक से मेट्रो स्टेशन पर धुआं ही धुआं हो गया, जिससे बचने के लिए लोग इधर-उधर भागने लगे।

इस दौरान हमलावर को गैस मास्क पहने हुए देखा गया, वह नारंगी रंग के कपड़े भी पहने था। हमला करके वह मौके से फरार हो गया। जिस समय यह हमला हुआ, तब कोई पुलिसकर्मी मेट्रो स्टेशन पर मौजूद नहीं था। पुलिस का मानना है कि आरोपी ने पूरी घटना को अकेले ही अंजाम दिया। न्यूयॉर्क पुलिस ने बताया कि, हमलावर ने मेट्रो स्टेशन पर 33 राउंड फायर किए। इसमें 10 लोगों को सीधे गोली लगी। पुलिस ने संदिग्ध की फोटो जारी कर कहा है कि, इसके बारे में कोई भी जानकारी 800-577-TIPS पर उपलब्ध कराएं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *