Crime

हाजी याकूब कुरैशी की मीट फक्ट्री में पुलिस को मिले साक्ष्य, होती थी मीट की पैकिंग और भेजे जाते थे विदेश, फरार है मुख्य आरोपी

संजय ठाकुर

डेस्क: सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने बताया कि गुरुवार रात को पुलिस फोर्स ने सराय बहलीम में दबिश दी थी, याकूब और इमरान घर पर नहीं मिले। याकूब कुरैशी का दूसरा बेटा फिरोज पुलिस को देखकर भाग निकला। शुक्रवार को भी याकूब के घर पुलिस गई, लेकिन नामजद आरोपी नहीं मिले। इस दरमियान पूर्व मंत्री हाजी याकूब की अल फहीम मीटेक्स फैक्टरी में पुलिस को मीट पैकेजिंग वाले जो डिब्बे मिले हैं, उन पर कैराना लिखा हुआ है।

डिब्बों पर उत्पादक तिथि जनवरी 2022 लिखी हुई है। इससे साफ है कि बाहर से मीट लाकर यहां डिब्बों में पैक करके खाड़ी देशों में भेजा जा रहा था। पुलिस को मौके से दो लीटर फार्मेलीन सॉल्यूशन भी मिला है। ये केमिकल मीट को खराब होने से बचाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। मीट किन-किन देशों में निर्यात किया जाता था, पुलिस इसकी जांच कर रही है।  जांच में अब तक जो बात सामने आई है, उसमें मीट भी दो प्रकार का मिला है। कुछ मीट में दुर्गंध भी आ रही थी। इससे साफ है कि नए और पुराने मीट को मिक्स करके नए डिब्बों में पैक किया जा रहा था। मीट कटान कैराना या मुजफ्फरनगर में होता था या कहीं और से मंगाया जा रहा था, इसको लेकर अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

जो कर्मचारी पकड़े गए हैं, वे इसके बारे में कुछ नहीं बता पा रहे हैं। पुलिस का सारा फोकस अब मीट फैक्टरी के मैनेजर अमित त्यागी पर है। वहीं अमित की तलाश में दबिश दी जा रही है। अमित ही बता पाएगा कि मीट कहां पर काटा जाता था। फिर यहां पैक करने के बाद किन-किन देशों को भेजा जाता था। कैराना में बने डिब्बों पर उत्पादन तारीख जनवरी 2022 की लिखी है, ऐसे में ये साफ है कि तीन महीने से अवैध मीट पैकेजिंग का धंधा चल रहा था। डिब्बे जहां बने हैं, पुलिस उस फैक्टरी में भी जानकारी जुटा रही है। पुलिस ने फैक्टरी में लगे सीसीटीवी की फुटेज कब्जे में ले ली है। कितनी गाड़ियां रोजाना फैक्टरी में आती थीं। कितने लोग काम करते थे। किस समय गाड़ियां आती थीं। इस सबके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। गाड़ियों के नंबरों से उनके मालिकों का पता लगाया जा रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

22 mins ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

1 hour ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

1 hour ago

फिर एक धमकी भरा ई-मेल: अब तिहाड़ को बम से उड़ा देने की धमकी, जाँच में जुटी पुलिस

तारिक़ आज़मी डेस्क: तिहाड़ जेल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। तिहाड़ जेल…

2 hours ago