गाजियाबाद: पुलिस पिकेट के पास जिंदा जलाई गई युवती की नहीं हो सकी शिनाख्त

सरताज खान

गाजियाबाद: कल बुधवार को गाजियाबाद में पुलिस बूथ से लगभग 50 मीटर की दुरी पर रात करीब साढ़े दस बजे 25 साल की युवती को जिन्दा जला दिया गया था। युवती का शव श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा के पास मिला था। युवती का शव 100 फीसदी झुलसी हुई हालत में था। पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची तो चिकित्सक ने मृत बताया। इसके बाद पुलिस ने मामले में मृतक युवती की शिनाख्त करवाने की कोशिश किया मगर कोशिश कामयाब नहीं हुई।

मृतका की शिनाख्त न होने के कारण हत्या का राज भी नहीं खुल सका है। युवती के शव की फोटो गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ और दिल्ली के थानों में भेजी गई है। कल रात से अब तक 20 लापता महिलाओं के फोटो के साथ शव के फोटो के मिलान किया गया, लेकिन किसी से भी नहीं मिला। पुलिस ने कविनगर औद्योगिक क्षेत्र में लगे कैमरों की 40 से अधिक फुटेज देखी है लेकिन युवती को यहां लेकर जलाने वालों का सुराग नहीं मिला है। इस बीच, फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट से साफ हो गया है कि युवती को उसी जगह जलाया गया, जहां 100 फीसदी झुलसी अवस्था में उसका शव मिला।

हालांकि, पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि उसे मारा कहीं और गया हो और शव लाकर जलाया यहां गया हो। सही जानकारी शिनाख्त के बाद ही हो सकेगी। दरअसल, बुधवार की रात में पार्क से पास से गुजरते लोगों ने युवती को पड़ा देखकर पुलिस को सूचना दी थी। युवती के कपड़े भी पूरी तरह से जल चुके थे। चेहरा भी पूरी तरह से जला दिया गया। पुलिस का कहना है कि उसे पेट्रोल जैसे किसी ज्वलनशील पदार्थ से जलाया गया है और पेड़ के पास फेंका गया। आसपास जलाए जाने के निशान नहीं मिले हैं। इस आधार पर लग रहा है कि उसका शव किसी वाहन में रखकर लाया गया।

पुलिस के बाद फोरेंसिक टीम ने मौका मुआयना किया। आसपास देखा कि कहीं युवती को किसी बोरे या बैग में रखकर न लाया गया हो, लेकिन ऐसा कुछ नहीं मिला। फील्ड यूनिट ने मौके के फोटो खींचे। वहां महिला के जले हुए कपड़ों के हिस्से मिले। इनके नमूने लिए गए। पुलिस अधिकारियों ने रात में ही सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्र की लापता महिलाओं की डिटेल निकलवाएं। लोनी, मसूरी, सिहानी गेट में बात की गई। यहां से महिला लापता बताई गई हैं। पुलिस 25 से 30 साल की लापता महिलाओं के बारे में जानकारी कर रही है।

इसी तरह की घटना दो महीने पहले लोनी में हो चुकी है। वहां दिल्ली से लाकर महिला का शव फेंका गया था। उसका चेहरा भी झुलसा दिया गया था ताकि शिनाख्त नहीं हो सके। वह महिला काफी दिनों तक लोनी क्षेत्र में ही किराए पर रही थी। शिनाख्त होते ही मामले का खुलासा हो गया था। क्षेत्राधिकारी अवनीश कुमार ने कहा है कि महिला का शव मिला है। लग रहा है कि इसे कहीं और से लाया गया है। पूरे जिले में अलर्ट किया गया है। लापता महिलाओं के बारे में जानकारी की जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *