प्रयागराज: डीएम एसएसपी ने विभिन्न धर्मों के धर्म गुरूओं के साथ किया बैठक, आपसी प्रेम, सौहार्द एवं भाई-चारा बनाये रखने की किया अपील

तारिक़ खान

प्रयागराज। प्रयागराज जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार के द्वारा गुरूवार को संगम सभागार में आपसी भाई-चारा एवं प्रेम सौहार्द को बनाये रखने के लिए विभिन्न धर्मों के धर्म गुरूओं के साथ बैठक की गयी। बैठक में उपस्थित सभी धर्मों के धर्म गुरूओं से आपसी भाई-चारा एवं प्रेम सौहार्द को बनाये रखने के सम्बंध में उनके सुझाव भी मांगे गये, जिसके क्रम में उपस्थित धर्म गुरूओं के द्वारा अपने-अपने विचार व्यक्त किए गए। बैठक में सभी धर्म गुरूओं के द्वारा आपसी भाई-चारा एवं प्रेम सौहार्द को बनाये रखने में पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया गया। सभी ने कहा कि गंगा-जमुनी तहजीब हमेशा से कायम रही है और आगे भी कायम रहेगी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी धर्मों के धर्म गुरूओं से सहयोग की अपील करते हुए आशा व्यक्त की कि सभी लोग आपसी भाईचारा एवं प्रेम सौहार्द बनाये रखने में अपना पूर्ण सहयोग करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि किसी की स्वतंत्रता वहीं तक होती है, जहां तक उससे किसी दूसरे की स्वतंत्रता बाधित न हो। किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचानी चाहिए, सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। सभी धर्मों का एक ही उद्देश्य है लोकहित एवं लोक कल्याण। जिलाधिकारी ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दिया जाये। उन्होंने कहा कि विशेषकर युवाओं को जागरूक किया जाये। कहा कि समाज में कोई ऐसा गलत संदेश न जाये, जिससे की आपसी भाईचारा की भावना प्रभावित हो।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि आपसी भाईचारा एवं प्रेम सौहार्द को प्रभावित करने वाले लोगो के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने सभी धर्मगुरूओं से आपसी भाईचारा एवं प्रेम सौहार्द बनाये रखने हेतु अपील भी जारी करने को कहा। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अजय कुमार ने कहा कि आपसी भाईचारा एवं प्रेम सौहार्द को बनाये रखना हम सब की जिम्मेदारी है। अफवाहों से हमेशा सावधान रहने की जरूरत है, सभी लोगो को सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। छोटी-छोटी बातों पर ध्यान न देते हुए आपसी प्रेम सौहार्द एवं भाई-चारा बनाये रखने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि धर्म गुरूओं के द्वारा जो संदेश दिया जाता है, उसका समाज पर व्यापक प्रभाव पड़ता है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सोशल मीडिया एवं अन्य संचार माध्यमों पर सतत निगरानी रखी जा रही है। साम्प्रदायिक सौहार्द एवं आपसी भाईचारा को प्रभावित करने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं है। यदि कोई भी नियम कानून के विरूद्ध कार्य करेगा, तो उसके विरूद्ध कार्रवाई निश्चित रूप से की जायेगी। उन्होंने कहा कि गंगा-जमुनी तहजीब को बनाये रखना हम सब का दायित्व है। उन्होंने उपस्थित धर्मों के धर्मगुरूओं से आपसी भाईचारा एवं प्रेम सौहार्द को बनाये रखने में सहयोग प्रदान करने की अपील भी की। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर मदन कुमार, एस0पी0 सिटी दिनेश सिंह सहित अन्य अधिकारीगण एवं विभिन्न धर्मों के धर्म गुरू उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *