नुपुर शर्मा द्वारा टीवी डिबेट में पैगम्बर मुहम्मद साहब पर दिये गए बयान को “रसूल की शान में गुस्ताखी” बता क़तर, इरान और कुवैत ने भारतीय राजनयिक को किया तलब, जताया एतराज़

मुकेश यादव

डेस्क: बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने हाल ही में अंग्रेजी टीवी चैनल पर डिबेट शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान दिया था। उनके इस बयान को पैगाम्र की शान में गुस्ताखी मान कर नुपुर शर्मा का ज़बरदस्त विरोध शुरू हो गया। नुपुर शर्मा के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ और उनको पार्टी से आज रविवार को निकला दिया है। इन सबके बीच भारत की विदेशो में काफी किरकिरी हुई है। कतर और कुवैत के बाद ईरान ने  भारतीय राजदूत को तलब कर इस मुद्दे पर नाराजगी जताई है।

कुवैत की तरफ से भारतीय राजदूत को तलब कर एक नोट दिया गया है जिसमें आपत्तिजनक बयान पर विरोध जताया गया है। घटनाक्रम पर दोहा में भारतीय दूतावास की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि कतर की तरफ से आपत्तिजनक ट्वीट्स को लेकर चिंता जतायी गयी है। जिसके जवाब में भारत की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि ये ट्वीट भारत सरकार के विचारों को नहीं दर्शाते हैं। भारत सरकार विविधता में एकता की मजबूत सांस्कृतिक परंपराओं के अनुरूप सभी धर्मों को सर्वोच्च सम्मान देती है। अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ पहले ही कड़ी कार्रवाई की जा चुकी है। भारत की तरफ से कहा गया है कि हमें ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ मिलकर काम करना चाहिए, जिनका लक्ष्य हमारे द्विपक्षीय संबंधों की ताकत को कम करना है।

तेहरान में भारतीय दूतावास ने कहा है कि अपमानजनक बयानों पर ईरान सरकार के विरोध दर्ज कराने के बाद भारतीय राजदूत ने कहा है कि ऐसे बयान देने वाले भारत सरकार में किसी आधिकारिक पद पर नहीं हैं और ऐसे बयान के बाद उन्हें पार्टी से भी निकाल दिया गया है। ये बयान सरकार के आधिकारिक रुख को भी नहीं दर्शाते।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *