परीक्षा पैटर्न बदलने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज

अनिल कुमार

पटना: बिहार में आज बिहार लोकसेवा आयोग के परीक्षा का पैटर्न बदले जाने से नाराज़ विरोध प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया है। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारी आयोग के दफ़्तर में जाने पर अड़े थे। जिनको नियंत्रित करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया है।

दरअसल, ये सभी लोक सेवा आयोग की परीक्षा में नए मॉडल का विरोध कर रहे हैं। बीपीएससी कार्यालय के बाहर अभ्यर्थियों का आंदोलन हुआ और परीक्षा पैटर्न में बदलाव का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने एक ही दिन और एक ही पाली में एग्जाम कराने की मांग की है। बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी के विरोध के बावजूद बिहार लोकसेवा आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रारंभिक परीक्षा दो दिन ली जाएगी।

एक तरफ बीपीएससी ने मंगलवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया वहीं दूसरी तरफ बीपीएससी कार्यालय के बाहर करीब हजारों अभ्यर्थी परीक्षा पैटर्न में बदलाव होने के कारण प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांगें हैं कि फॉर्म भरने के दौरान जो नोटिफिकेशन जारी किया गया था, उसमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाए। बता दें कि इससे पहले सूचना जारी हुई थी कि 804 पदों के लिए 67वीं बीपीएससी संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 20 और 22 सितंबर को होगी। रिजल्ट परसेंटाइल सिस्टम के आधार पर आएगा। परीक्षा के एक सप्ताह पहले यानी 13 सितंबर तक अभ्यर्थियों के एडमिड कार्ड आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। पहली बीपीएससी ने परसेंटाइल सिस्टम लागू किया है। परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को एक घंटे पहले प्रवेश दिया जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *