यूपी में बारिश से तबाही: इटावा ज़िले में मूसलाधार बारिश से तीन जगह गिरी दीवार, सात मौतें, छह घायल

आदिल अहमद

इटावा: उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश ने तबाही मचा रखा है। कल बुधवार को इटावा ज़िले में लगातार हो रही मुसलाधार बारिश के चलते हुई दुर्घटनाओं में सात लोगों की जान चली गई। बारिश के जिले में तीन जगह दीवार गिरने से सात लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद इलाके में शोक का माहौल है। इन हादसों पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है।

मिली जानकारी के अनुसार पहली घटना में थाना सिविल लाइन इलाके के चंद्रपुरा में दीवार गिरने से चार सगे भाई बहनों की मौत हो गई। थाना इकदिल इलाके के कृपलपुर गांव में दीवार के नीचे दबकर बुजुर्ग दंपत्ति की मौत हो गई। वहीं तीसरी घटना में थाना चकरनगर इलाके के अंदाबा गांव में दीवार के नीचे दबने से मजदूर की मौत हो गई। इलाके में बारिश के चलते लोगों को घर तक छोड़ना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संवेदना व्यक्त करते मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए के मुआवजा और घायलों का उचित इलाज कराने के निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी अवनीश राय ने बारिश को देखते हुए तीन दिन के लिए सभी स्कूलों को बंद करने के दिए आदेश दिया है। वहीं बारिश से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.