आम आदमी पार्टी विधायक अमनातुल्लाह खान गिरफ्तार, तीन अन्य अलग अलग मामले हुवे दर्ज, एसीबी मांग सकती है अदालत से रिमांड

तारिक खान

डेस्क: आम आदमी पार्टी विधायक अमंतुल्लाह खान को वक्फ से संबंधित दो साल पुराने एक मामले में एसीबी ने बीती रात गिरफ्तार कर लिया है। इस गिरफ़्तारी के बाद अमनातुल्लाह खान पर तीन अन्य मामले दर्ज दिए गए है। जिसमे दो अलग अलग जगहों पर छापेमारी के दरमियान असलहा मिलने का आरोप में मामला दर्ज हुआ है वही एसीबी अधिकारियो ने अपने ऊपर हुवे हमले का एक मामला दर्ज करवाया है। इस प्रकार अमनातुल्लाह खाना को देर रात तीन नए मामले भी दर्ज करवाते हुवे एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है।

वही इस गिरफ़्तारी को आम आदमी पार्टी ने फर्जी मामले में झूठे आरोपों के साथ गिरफ़्तारी बताते हुवे कहा है कि अमानतुल्‍ला खान की गिरफ्तारी आधारहीन और सरासर फर्जी मामले में हुई है। छापे के दौरान उनके आवास या कार्यालय से कुछ भी नहीं मिला। यह विधायक को झूठे मामले में फंसाने और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की एक नई साजिश है। मिली जानकारी के अनुसार एसीबी कार्यालय में लॉकअप ना होने की वजह से अमानतुल्लाह खान को रात को नजदीक के सिविल लाइन थाने के लॉकअप में रखा गया। साथ ही विधिक कार्यवही करके 12 बजे के बाद उनकी पेशी सम्बन्धित अदालत में करने की तैयारी चल रही है।

मिल रही जानकारी के अनुसार एसीबी अमानतुल्लाह खान की रिमांड के लीयते अपील भी करेगी। जबकि अमनातुल्लाह खान के समर्थक और परिजन के तरफ से अधिवक्ता ज़मानत की अपील दखिल करेगे। एसीबी के मुताबिक, रेड के दौरान अमानतुल्ला खान के परिवार के लोगों और जानकारों ने एसीबी के एसीपी पर हमला किया। इसे लेकर एसीबी की तरफ से जामिया नगर थाने में एक अलग से केस दर्ज कराया गया है। इसके अलावा जो 2 जगहों पर हथियार मिले हैं उसे लेकर लोकल थाने में आर्म्स एक्ट के तहत 2 अलग से केस दर्ज किए हैं। इस तरह 3 नए केस दर्ज किए गए हैं।

बताते चले कि शुक्रवार को एसीबी की टीम ने विधायक और उनके सहयोगियों के ठिकाने पर छापेमारी किया था।  इससे पहले एसीबी ने वक्फ बोर्ड से संबंधित दो साल पुराने मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्ला खान को एक नोटिस जारी किया था। वक्फ बोर्ड के चैयरमेन रहते हुए वक्फ की संपत्तियों को अवैध तरीके से किराए पर देने, वक्फ बोर्ड में 33 लोगों को गलत तरीके से भर्ती करने और वाहन खरीद में घोटाले का आप विधायक पर आरोप है।

2020 में एसीबी ने मामला दर्ज किया था। 2018 से 2020 के बीच गड़बड़ी के आरोप हैं। इसी साल अगस्त में एसीबी ने एलजी को पत्र लिखा था कि अमानतुल्लाह को वक्फ बोर्ड चैयरमेन पद से हटाया जाए क्योंकि उनका स्वभाव बहुत आक्रामक है और वो आपराधिक किस्म के शख्स हैं। इस वजह से उनके खिलाफ कोई गवाह आने को तैयार नहीं है। एसीबी ने उनके खिलाफ दर्ज 23 आपराधिक मामलों का हवाला भी दिया था। एसीबी ने अमानतुल्लाह खान को पूछताछ के लिए बुलाया था। खबर लिखे जाने तक उनसे पूछताछ जारी थी। वही अदालत के बाहर हलचल बढ़ गई है। कयास लगाया जा रहा है कि 12 बजे के बाद अमनातुल्लाह खान को अदालत में पेश कर रिमांड माँगा जायेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *