UP

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में आयोजित हुआ विविधता में एकता कार्यक्रम

शिवम राय/मुकेश यादव

वाराणसी। आज महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के गांधी अध्ययन पीठ सभागार में आज सोमवार को विविधता में एकता के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 आनंद त्यागी द्वारा महात्मा गांधी के मूर्ति पर दीपांजल कर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत किया गया। कार्यक्रम संचालक डॉ0 आकांक्षी ने बताया कि भारत विविधता से भरा देश है जहां अलग अलग धर्म और आस्था के लोग रहते है। हमारे देश में इतने धर्म और आस्था होने के वजूद भी हम सब भारतीय भाई चारा के साथ रहते है।

कार्यक्रम में सभी छात्र छात्राओ द्वारा कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। कार्यक्रम की शुरुआत कुल गीत के साथ हुई। जिसके बाद तरंग के गीत का कार्यक्रम किया गया और सुगम संगीत, संस्कृत वंदना, सरस्वती पूजा, बासुरी वादन, संगीत, नृत्य और विभिन्न विभिन्न राज्यों के लोक गीत और नृत्य के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम सचालिका डॉ0 आकांक्षी ने कार्यक्रम में शामिल सभी छात्र छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाये प्रदान करते हुवे कहा कि आप सभी आने वाले समाज के नायक होंगे। कुलपति प्रो आनंद त्यागी ने सभी छात्र छात्राएं हो बधाई देते हुए कहा कि छात्र जीवन में हर राज्य की भाषा और उस राज्य के संस्कृति के बारे जानना बहुत जरूरी होता है।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

16 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

16 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

16 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

16 hours ago