मऊ: हिंदी भवन दुर्गा पूजा पंडाल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, ड्यूटी पर तैनात दो फायरमैन ने आग पर पाया काबू

संजय ठाकुर

मऊ: कल मंगलवार की रात मऊ जिले में करीब 11:30 बजे हिंदी भवन दुर्गा पूजा पंडाल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। ड्यूटी पर तैनात दो फायरमैन ने आग पर काबू पा लिया। हिंदी भवन दुर्गा पूजा पंडाल में कॉर्पेट के नीचे से गयी वायरिंग में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। हादसे की सूचना मिलते ही ड्यूटी पर तैनात दो फायरमैन ने आग पर काबू पा लिया। उधर पूजा पंडाल में आग लगने की सूचना पर आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेते हुए दोनों फायरमैन की ततपरता और सूझबूझ से आग पर काबू पाने की तारीफ की।

मिली जानकारी के अनुसार नगर के हिंदी भवन स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में मंगलवार की देर रात करीब 11:30 बजे अंदर जाने के लिए बिछाए गए कार्पेट के नीचे से गए तारों में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई लेकिन यहां तैनात फायरमैन अजय कुमार और ओमप्रकाश यादव ने ततपरता और सूझ-बूझ से फायर एक्सटिंगयुसर की मदद से आग को फैलने से पहले ही बुझा दिया जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया। साथ ही उस वायरिंग की सप्लाई बंद कराते हुए स्थल को सुरक्षित भी कर लिया गया।

वहीं घटना की सूचना मिलने मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुभाष कुमार ने तत्काल मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और वायरिंग में टेपिंग कराते हुए अन्य स्थानों की वायरिंग भी ठीक कराने और उपस्थित वालंटियर्स को अग्निश्मन यंत्र आदि सहित सतर्क रहने के निर्देश दिए। साथ ही दोनों सतर्क फायर मैन को उनकी ततपरता हेतु शाबाशी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.