क्या “पठान” फिल्म का भारी विरोध बना है उसकी बम्पर सफलता का मुख्य कारण? पहले दिन 100 करोड़ का कारोबार करने के बाद आज सिर्फ भारत में किया 80 करोड़ का कारोबार

अनुपम राज/ईदुल अमीन

जैसा हमने पहले ही बताया था कि इतिहास गवाह है कि जिस फिल्म का जितना भारी विरोध हुआ वह फिल्म उतनी सफलता प्राप्त की है। इसका बड़ा उदहारण “पीके” और “पदमावत” की सफलता रही है। जिसका विरोध जमकर हुआ मगर उन फिल्मो की सफलता भी बम्पर रही। अभी तक जिस प्रकार से अन्य फिल्मो का विरोध हुआ उससे कही अधिक विरोध तीव्र रूप से “पठान” फिल्म का हुआ। जिसके बाद इसकी सफलता के कयास फिल्मो के जानकार लगाने लगे थे। कल हमने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपने झंडे पहले ही दिन लहरा चुकी है। पहले दिन की ओवरआल इनकम इस फिल्म की 100 करोड़ रही।

आज दुसरे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर “पठान” ने अपना करिश्मा दिखाना जारी रखा है। मिल रही इस फिल्म की सफलता को अब लम्बे समय तक याद रखा जायेगा। इस फिल्म ने भारत में 55 करोड़ रुपये की कमाई की है, वहीं दुनिया भर में इसका ग्रॉस कलेक्शन 100 करोड़ के पार पहुंच है। अब दूसरे दिन की कमाई को लेकर जो शुरुआती रुझान जो सामने आ रहे है वह भी कम चौंकाने वाले नहीं हैं। शाहरुख खान की पठान एक बहुत बड़े आंकड़े की ओर कदम बढ़ा रही है। पठान ने नॉन हॉलिडे पर 55 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी, और आज दूसरा दिन छुट्टी का है। गणतंत्र दिवस पर लोगों के सिनेमा घरों में भारी तादाद में पहुंचने की उम्मीद थी।

बॉक्स ऑफिस के आंकड़े मुहैया कराने वाली वेबसाइट सेकनिल्क एंटरटेनमेंट ने अपने ट्विटर पेज से शाहरुख खान की पठान के दूसरे दिन के शुरुआती आंकड़ों के बारे में जानकारी दी है। सेकनिल्क के मुताबिक, फिल्म लगभग भारत में अब तक 68 करोड़ रुपये कमा चुकी है। जबकि ग्रॉस कलेक्शन में इस वेबसाइट ने लगभग 80 करोड़ रुपये का अंदाज़ लगाया है। इस तरह यह शाहरुख खान और उनके निर्माताओं के लिए यह एक बड़ी खबर है। इस तरह बॉक्स ऑफिस नंबर्स ने ‘पठान’ के बायकॉट ट्रेंड की धज्जियां उड़ाकर रख दी है। हालांकि यह एक रुझान है, असली आंकड़े पर ही तस्वीर साफ हो सकेगा। मगर जो एडवांस बुकिंग अभी तक की दिखा रही है वह रविवार तक 350 करोड़ इसके पार कर जाने की तरफ इशारा कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *