कुछ वक्त पहले तक दुनिया के तीसरे नम्बर के अमीर रहे गौतम अडानी हिडेनबर्ग की रिपोर्ट के बाद आये टॉप 20 से भी बाहर, एक माह में ही संपत्ति हुई आधी

आदिल अहमद

अडानी समूह के मुखिया गौतम अडानी के लिए साल 2023 भूचाल लेकर आया है। ऐसा इसलिए, क्योंकि कुछ समय पहले तक दुनिया के सबसे अमीर लोगों की की लिस्ट में गौतम अडानी तीसरे नंबर पर थे। लेकिन इस साल अब तक उनकी संपत्ति में करीब 59.2 बिलियन डॉलर यानी करीब 50% तक की कमी आ चुकी है।

इतना ही नहीं वो अमीर लोगों की ब्लूमबर्ग की लिस्ट में टॉप 20 से भी बाहर हो गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, इस साल अडानी का नेटवर्थ घटकर 61.3 अरब डॉलर रह गया है और वो अमीरों की लिस्ट में फिसलकर 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि गौतम अडानी अब एशिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति रह गए हैं। इस लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 80.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 12वें स्थान पर हैं और वो एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। इस लिस्ट में चीन के झोंग शानशान 69.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *