माँ का आरोप उसका पति करना चाहता था बेटी से बलात्कार तो बेटी की अस्मत बचाने के लिए कर दिया बेटी के साथ मिल कर उसकी हत्या, फिर पूरी रात दोनों शव के पास बैठ कर रोती रही

तौसीफ अहमद (इनपुट: राजू आब्दी)

झांसी: झाँसी जनपद के मऊरानीपुर तहसील स्थित भदवारा गांव में एक अजीब घटना सामने आई है। जहा एक मां ने अपनी बेटी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या अपनी बेटी की अस्मत बचाने के लिए कर दिया और फिर दोनों माँ बेटी पूरी रात उसके शव के पास बैठ कर रोती रही। हत्यारोपी माँ का कहना है कि उसका पति शराब का लती था और शराब के नशे में बेटी के साथ रेप करने की धमकी दे रहा था। बेटी की अस्मत बचाने के लिए उसने पति की हत्या कर दिया है। वहीं मृतक की मां ने बहू पर आए दिन पति के साथ मारपीट का आरोप लगाया है। मामले में तहरीर के आधार पर पुलिस ने मां-बेटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार भदरवारा के रहने वाले काशीराम की वर्ष 2002 में लाडकुंवर नाम की महिला से शादी हुई थी और वह दिल्ली में रहकर काम करता था। तकरीबन 8 दिन पहले ही वह दिल्ली से वापस आया था। जबकि मृतक की माँ कौसा देवी पत्नी नर्मदा प्रसाद का आरोप है कि वह अपने बड़े बेटे के साथ में रहती है। उन्हें इस घटना के बारे में शुक्रवार की देर रात तकरीबन साढे़ बारह बजे जानकारी मिली। उन्हें पता चला कि छोटे बेटे काशीराम की बहू लाड कुंवर ने और उसकी बेटी ने लाठी-डंडे से मारपीट की है। इस सूचना पर जब वह मौके पर पहुंची तो उसने बहू को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी।

मृतक की मां ने बताया कि उसने अपने बड़े बेटे देशराज के पुत्र रमाकांत और बृजेंद्र को भी मौके पर बुलाया। उन्होंने आकर लाडकुंवर को झगड़ा न करने के लिए भी समझाया। लेकिन उसने एक भी न सुनी। इसके बाद काशीराम को जबरन कमरे में ले जाकर उसकी पिटाई की। थोड़ी देर में कमरे में शांति होने पर वह लोग वापस अपने घर चले गए। दूसरे दिन सुबह उन्हें बेटे की मौत की जानकारी लगी। वहीं मामले में लाड कुंवर का कहना है कि पति पिछले कई दिनों से उसके साथ मारपीट कर रहा था और वह शराब का आदी थी। घटना वाली रात उसने बेटी के साथ छेड़छाड़ की और रेप करने की धमकी दी। इसी को लेकर विवाद और मारपीट हुई थी। इस घटना में पति की मौत होने के बाद मां-बेटी वहीं शव के पास बैठकर पूरी रात रोती रही। अगली सुबह लोगों ने कमरा खुलवाया तब उन्हें इस घटना की जानकारी हुई।

बहरहाल, घटना की सुचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने कांशीराम के शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है और मृतक के माँ की तहरीर पर माँ-बेटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले में विवेचना शुरू कर दिया है। पुलिस के जानिब से अभी कोई बयान सामने नही आया है। पुलिस इस मामले में सभी पहलुओ पर जाँच कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *