कानपुर: कलेक्टरगंज इस्पेक्टर साहब, सच बता रहे है आप यकीन कीजिये, घंटा घर चौराहे का काफी हिस्सा आपके थाना क्षेत्र में आता है

आदिल अहमद

कानपुर: कानपुर कलेक्टरगंज के थाना प्रभारी साहब को शायद ये मालूम ही नही है कि घंटा घर और घंटाघर चौराहे का काफी हिस्सा उनके थाना क्षेत्र में आता है। हुआ दरअसल ये कि बीती देर रात पत्रकारों को सूचना प्राप्त हुई कि थाना कलक्टरगंज अंतर्गत घण्टाघर चौराहे पर बने खाने के होटलो के पास कुछ दबंगो द्वारा होटल पर खाना खाने आई एक युवती से छेड़छाड़ की गई। जिस पर होटल पर मौजूद लोगों ने दबंगो की कार घेर कर उनकी कुटाई करके पुलिस के हवाले कर दिया।

मामले की जानकारी पर एक स्थानीय पत्रकार ने घटना की पुष्टि हेतु कलक्टरगंज थाना प्रभारी निरीक्षक को उनके सीयुजी नम्बर पर फ़ोन कर घटना के सम्बंध में जानकारी करनी चाही। इस पर कलक्टरगंज प्रभारी ने ऐसा जवाब दिया जिसे सुनकर किसी को भी हंसी आ जायेगी। काल रेकार्डिंग कुछ जगहों पर वायरल हो गई। आइये बताते है कि पत्रकार ने क्या सवाल किया और प्रभारी निरीक्षक ने क्या जवाब दिया। प्रभारी निरीक्षक के फ़ोंन उठाते ही पत्रकार ने अपना परिचय देते बताया कि एक सूचना प्राप्त हुई है कि घण्टाघर चौराहे पर कुछ दबंगो ने एक युवती को कार में खीचने का प्रयास किया है। जिस पर प्रभारी निरीक्षक ने जवाब देते हुए कहा कि आपको पता है हरबंश मोहाल में पड़ता है हमारे में नही पड़ता है।

जबकि मामला घंटाघर में जिस जगह हुआ था वह कलेक्टरगंज थाना क्षेत्र में पड़ता है। इस सम्बन्ध में सुबह होने पर स्थानीय चौकी इंचार्ज ने घटना के सम्बन्ध में जानकारी दिया कि मामला लड़की से छेड़छाड़ का नही था बल्कि आपसी विवाद का था। 4 युवको को शांति भंग में चालान किया गया है। यह जानकारी नयागंज चौकी इंचार्ज ने हमको प्रदान किया। मामले में हो सकता है कि पीडिता अथवा कथित पीडिता ने पुलिस को शिकायत ही नही किया होगा अथवा जो भी कारण हो। मगर इसी थाना क्षेत्र में विवाद की बात तो पुष्ट होती ही है।

मगर इस्पेक्टर साहब ने कह दिया कि घंटाघर उनके क्षेत्र में नही पड़ता है तो नही पड़ता है। बात ख़त्म, हो सकता है कि देर रात घण्टाघर खिसकर हरबंस मोहाल में चला गया हो और सुबह होते ही वापस अपनी जगह पर यानी कलक्टर गंज थाना अंतर्गत आ गया हो। वैसे अपने पाठको को बताते चले कि घण्टाघर कलक्टरगंज थाना क्षेत्र में ही आता है। अगर घण्टाघर चौराहे की बात की जाए तो लगभग आधा चौराहा कलक्टर गंज क्षेत्र में आता है और बाकी का थाना हरबंश मोहाल में आता है। मगर इस्पेक्टर साहब ने कह दिया तो कह दिया बात खत्म। बहरहाल नयागंज चौकी प्रभारी ने चार युवको का शांति भंग में चालान होने की बात को पुष्टि किया है। इसका मतलब है कि कोई घटना उक्त चौराहे पर हुई थी जिसका सम्बन्ध कलक्टरगंज थाने से है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *