UP

डीएम ने ली जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, दिए निर्देश

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): मंगलवार को जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा की मौजूदगी में जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आहूत हुई। बैठक का संयोजन, संचालन पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड तृतीय के ईई अनिल कुमार यादव ने किया।

डीएम ने निर्देश दिए कि जिले के विभिन्न मार्गों पर गति निबंधन संबंधी अधिसूचना के क्रम में संबंधित सड़क निर्माण एजेंसी आईआरसी कोड के मानक संबंधी साइन बोर्ड नियमानुसार लगवाया जाना सुनिश्चित करें। डीएम ने सार्वजनिक सेवायान से हुई दुर्घटना में घायल, मृतकों को सहायता राशि प्रदान किए जाने के लिए लंबित प्रकरणों का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जाए।

डीएम ने एआरटीओ को निर्देश दिया कि हिट एण्ड रन से दुर्घटना में मृतक व्यक्तियों को सोलेशियम स्कीम 1989 के अन्तर्गत आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि पम्पलेट, बैनर लगाकर सोलेशियम स्कीम 1989 का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाय। साथ ही स्कीम के सम्बन्ध में समस्त उप जिलाधिकारियों को भी जानकारी उपलब्ध करा दी जाय जिससे आवश्यकता पड़ने पर उचित कार्यवाही की जा सके।

एसपी गणेश कुमार साहा ने निर्देश दिया कि स्कूल वाहनों का मानक के अनुसार संचालन सुनिश्चित कराये जाने के लिए ठोस कार्यवाही की जाय तथा ऐसे स्कूल जो नियमों की अनदेखी करें उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही भी की जाय। डीएम-एसपी ने जनपद में घटित दुर्घटनाओं के विश्लेषण करते हुए ब्लैक स्पॉट पर कृत सुधारात्मक कार्यवाही के संबंध में कृत सुधारात्मक कार्यवाही की प्रगति जानी, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।

बैठक की शुरुआत में एआरटीओ (प्रशासन) आलोक कुमार सिंह ने गत बैठक के अनुक्रम में हुई कृत कार्यवाही से अवगत कराया। उन्होंने शासन के निर्देश पर पांच जनवरी से चार फरवरी के मध्य आयोजित सड़क सुरक्षा माह के सफल क्रियान्वयन एवं गतिविधियों के संबंध में जानकारी दी।

बैठक में सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता, पीडब्ल्यूडी ईई तरुणेंद्र कुमार त्रिपाठी, अनिल कुमार जाटव, अनिल कुमार यादव, शुभ नारायन, एनएचआई बरेली के इंजीनियर अंजीत सिंह, एआरटीओ आलोक कुमार सिंह, डीसीओ वेद प्रकाश सिंह, एआरएम रोडवेज, चीनी मिल के जीएम केन सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Banarasi

Recent Posts

जेल से बाहर निकलते ही बोले केजरीवाल ‘देश तानाशाही के दौर से गुज़र रहा है, सभी को मिलकर इसके लिए संघर्ष करना है’

तारिक़ खान डेस्क: सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम ज़मानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से अपने…

8 hours ago

संयुक्त राष्ट्र में इसराइल और अमेरिका द्वारा ज़बरदस्त विरोध के बावजूद भारी बहुमत ने फलस्तीन की पूर्ण सदस्यता का समर्थन किया

आफताब फारुकी डेस्क: संयुक्त राष्ट्र आम सभा ने फ़लस्तीन की सदस्यता का समर्थन किया है।…

8 hours ago

मालदीव सरकार ने कहा ‘भारत के सभी सैनिक मालदीव छोड़ कर गए’

आदिल अहमद डेस्क: मालदीव का कहना है कि भारत के सभी सैनिकों ने इस द्वीप…

9 hours ago

पूर्वी युक्रेन में आगे बढ़ रहे रूस पर युक्रेन का दावा ‘हमला नाकाम किया’

मो0 कुमेल डेस्क: रूस की तरफ़ से लगातार हो रही बमबारी की वजह से इस…

9 hours ago

भारत की जानी मानी शख्सियतो ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर चुनावो में पारदर्शिता बढाने की किया इल्तेजा

ईदुल अमीन डेस्क: लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों में हुई वोटिंग के आंकड़ों में…

9 hours ago