पीएस भीखमपुर में पांचवी के बच्चों को विदाई देते हुए भावुक हुई प्रधानाध्यापिका श्वेता, बच्चों को नम आंखों से दी भावभीनी विदाई

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): वेदों में शिक्षक का दर्जा माता-पिता से भी ऊपर है। शिक्षक बच्चों के भविष्य को संवारने में अहम भूमिका निभाते हैं। यही वजह है कि शिक्षक और विद्यार्थियों के बीच एक अनूठा रिश्ता बन जाता है। ऐसा ही कुछ नजारा जनपद खीरी के ब्लॉक फूलबेहड़ की प्राथमिक विद्यालय भीखमपुर में देखने को मिला।

पीएस भीखमपुर की इं0 प्रधानाध्यापिका श्वेता पुरवार ने अनूठी पहल करते हुए पांचवी क्लास के बच्चों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया, जिसमें श्वेता ने साथी शिक्षक सहायक अध्यापक सतीश कुमार, अनिता पाल राजवंशी के साथ छात्र-छात्राओं को भावभीनी विदाई दी। श्वेता ने अपने पति के साथ पीएस भीखमपुर में अध्ययनरत कक्षा 05 के बच्चों को उपहार भेंट कर दुलारा। उन्हें स्वयं स्वादिष्ट, लजीज व्यंजन, फल, मिष्ठान परोसा। श्वेता के इसभाव को देखकर ग्रामीण सहित चहुओर प्रशंसा हो रही है।

विदाई समारोह को संबोधित करते हुए इंचार्ज प्रधानाध्यापिका श्वेता पुरवार ने कहा कि यह पल बहुत भावुक करने वाला होता है। जब हम अपने विद्यालय के नौनिहालों को विदा करते है, जिन्होंने एक लंबा समय हमारे साथ बिताया है। लेकिन साथ ही हमें खुशी भी होती है कि यह बच्चे एक-एक पायदान पार करते हुए अपने उज्जवल भविष्य और उन्नति के लिए आज आप सभी आगे का सफर तय कर रहे हैं। उन्होंने बच्चों को सफलता, उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम आशा करते हैं कि सभी बच्चे अनुशासन में रहते हुए लगातार उन्नति करेंगे तथा विद्यालय का नाम रोशन करेंगे। इस दौरान ग्राम प्रधान सुरसुता देवी ने भी अपने सारगर्भित विचार व्यक्त करते हुए इस अनूठी पहल की मुक्त कंठ से सराहना की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *