Kanpur

आरिफ को उसके दोस्त सारस से मिलवाने कानपुर चिड़ियाघर लेकर गए अखिलेश यादव, क्वारंटाइन होने के कारण नही हो सकी दोनों दोस्तों की मुलाकात, सीसीटीवी पर आरिफ ने किया अपने दोस्त का दीदार

मो0 कुमेल

कानपुर: आज मंगलवार को कानपुर चिड़ियाघर में रखे गए सारस को देखने के लिए आरिफ़ और अखिलेश यादव पहुँचे। अमेठी के आरिफ़ के पास एक साल से रह रहे सारस को वन विभाग ने पहले आरिफ़ से लेकर रायबरेली के समसपुर पक्षी विहार में रखा था। लेकिन बाद में आला अधिकारियों के आदेश के बाद उसे वहां से 117 किलोमीटर दूर कानपुर चिड़ियाघर भेज दिया गया है।

सारस का हाल जानने कानपुर ज़ू पहुँचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “यहां के विभाग ने क्योंकि क्वारंटाइन किया है सारस को, इसलिए मौके पर नहीं दिखा सकते थे। इन्होंने सीसीटीवी लगा करके और टीवी के माध्यम से हम लोगों को दिखाया है। मुझे उम्मीद है कि देखभाल करेंगे, सेवा करेंगे। सरकार ऐसा निर्णय ले, वन विभाग के लोगों की मदद से, सूझ-बूझ से, जहां सबसे ज्यादा सारस हैं वहां भेजा जाए।”

अखिलेश यादव ने सारस को बचाने के लिए फिर से आरिफ़ की तारीफ़ की और फिर दोहराया कि दोनों की ‘दोस्ती’ शोध का विषय है। आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने सारस को आरिफ़ से ले जाने के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस कर यह कहा था कि वन विभाग ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि अखिलेश यादव आरिफ़ और सारस से मिल कर आए। आरिफ़ को जारी हुए वन विभाग के पूछताछ वाले समन के बारे के अखिलेश यादव ने कहा, “जब सारस आपके पास आ गया, सीसीटीवी में आप देख रहे हो, हमें भी दिखा दिया तो अब आरिफ़ पर जुर्माना और क़ानून की धाराएं क्यों?” मौक़े पर मौजूद मीडिया ने आरिफ़ से भी बात करने की कोशिश की, लेकिन आरिफ़ बिना कुछ कहे चले गए।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

18 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

19 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

19 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

19 hours ago