भाजपा विधायक पिता का नौकरशाह बेटा 40 लाख घुस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, कार्यालय से बरामद हुआ 1 करोड़ 70 लाख नगद, भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने किया गिरफ़्तारी

तारिक़ आज़मी

डेस्क: कर्नाटक की सरकार भले इस बात का दावा करे कि उसने भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का निर्माण कर दिया है। मगर भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने आज खुद भाजपा विधायक के नौकरशाह बेटे को घुस लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया है। घुस की रकम भी कोई छोटी मोटी नही बल्कि 40 लाख रिश्वत बरामद हुई है। यही नही नौकरशाह के दफ्तर की तलाशी में 1 करोड़ 70 लाख नगद भी बरामद हुआ है। गिरफ्तार नौकरशाह प्रशांत मदल भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा का बेटा है।

यह गिरफ़्तारी लोकायुक्त अधिकारियों ने किया है। प्रशांत मदल को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार करने का दावा भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने किया है और कहा है कि नौकरशाह प्रशांत के दफ्तर से 1 करोड़ 70 लाख रुपयों की नगदी बरामद हुई है। लोकायुक्त अधिकारियों ने प्रशांत कुमार मदल को कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड (केएसडीएल) के कार्यालय से गिरफ्तार किया था। यह कंपनी ‘मैसूर सैंडल साबुन’ बनाती है।

लोकायुक्त के अधिकारियों ने बताया कि प्रशांत कुमार बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (बीडब्ल्यूएसएसबी) के मुख्य लेखा अधिकारी हैं। उनको केएसडीएल के कार्यालय से 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। प्रशांत मदल के पिता मदल विरुपक्षप्पा दावणगेरे जिले के चन्नागिरी से भाजपा विधायक है और मदल विरुपक्षप्पा केएसडीएल के अध्यक्ष हैं।

केएसडीएल कार्यालय से कम से कम तीन बैग नकदी मिली। लोकायुक्त अधिकारियों ने 2008 बैच के कर्नाटक प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रशांत कुमार को साबुन और अन्य डिटर्जेंट बनाने के लिए आवश्यक कच्चे माल को खरीदने का सौदा करने के लिए एक ठेकेदार से रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। प्रशांत ने कथित तौर पर ठेकेदार से 81 लाख रुपये की मांग की थी। जिसके बाद उसने लोकायुक्त से संपर्क किया था। इसके बाद लोकायुक्त अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया था। एक वरिष्ठ लोकायुक्त अधिकारी ने कहा कि केएसडीएल के अध्यक्ष विरुपक्षप्पा की ओर से कच्चे माल की खरीद के लिए पैसा लेते हुए शाम कल 6:45 बजे गिरफ्तार किया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *