अस्पातल में भी जारी है नाबालिग महिला क्रिकेटर्स के यौन शोषण आरोपी क्रिकेट कोच नरेन्द्र शाह का खेल, जाने क्या है पूरा मामला और कौन है सेलिब्रेटी क्रिकेट कोच नरेन्द्र शाह  

शाहीन बनारसी

डेस्क: उत्तराखंड के सेलिब्रेटी क्रिकेट कोच नरेन्द्र शाह का खेला अस्पताल में भी जारी है। दरअसल नरेन्द्र शाह पर नाबालिग महिला क्रिकेटर्स के यौन शोषण का बड़ा आरोप है। इस क्रम में कथित काल रिकार्डिंग वायरल होने के बाद नरेन्द्र शाह ने ज़हर खा लिया था और अस्पताल में भर्ती है। मगर अस्पताल में भी नरेन्द्र शाह का खेला जारी है। वह कभी सरदर्द तो कभी चक्कर बताता है। कभी साँस लेने में दिक्कत बता रहा है। मगर चिकित्सको की माने तो उसकी सभी रिपोर्ट्स नार्मल है।

मीडिया का रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर डोभाल नरेन्द्र शाह का इलाज कर रहे है। उन्होंने बताया है कि नरेंद्र शाह की सभी जांचें कर ली गई हैं और वह पूरी तरह ठीक हैं। अब उनके खाने पर भी किसी तरह की कोई रोक-टोक नहीं है। वह चल-फिर भी रहे हैं। हालांकि शनिवार सुबह उन्होंने सांस लेने में दिक़्क़त बताई थी और उन्हें ऑक्सीजन लगाई गई थी लेकिन डॉक्टरों के अनुसार यह कोई गंभीर मामला नहीं था। नरेंद्र शाह कभी सिर में दर्द बता रहे हैं, कभी सांस लेने में दिक़्क़त लेकिन किसी भी जांच में कोई भी रिपोर्ट ख़राब नहीं आई है।

कौन है नरेन्द्र शाह और क्या है मामला

उत्तराखंड की सबसे पुरानी क्रिकेट एकेडमी जो लडकियों को क्रिकेट के गुर सिखाती है के कोच और उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन (सीएयू) के एक पदाधिकारी (अब निलंबित) पर नाबालिग खिलाडियों के यौन शोषण का बड़ा आरोप लगा है। आरोपी कोच एक सेलेब्रिटी कोच है और दावा किया जाता है कि स्टार क्रिकेट खिलाड़ी स्नेहा राणा को भी क्रिकेट के गुर सिखाये है। अब इस सेलिब्रेटी कोच पर पर कई नाबालिग़ खिलाड़ियों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं।

इसी दरमियान पिछले दिनों एक नाबालिग़ खिलाड़ी के साथ आरोपी कोच नरेन्द्र शाह की कथित काल रेकार्डिंग भी वायरल हो रही है। इस काल रेकार्डिंग का सम्बन्ध नरेन्द्र शाह से बताया जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि नरेन्द्र शाह बात कर रहा है। इस काल रेकार्डिंग में किशोरी खिलाड़ी के साथ बात करने वाला व्यक्ति काफी अश्लील बाते कर रहा है। ऐसे कई काल रेकार्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसके बाद नरेन्द्र शाह ने ज़हर खा लिया और उसको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। नरेन्द्र शाह के अस्पताल में भर्ती होने के बाद अब उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

वही नरेन्द्र शाह की पत्नी पत्नी किरण शाह ने तमाम आरोपों को ख़ारिज किया है। जबकि उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएश ने कोच नरेंद्र शाह को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड की क्रिकेट खिलाड़ी स्नेह राणा के कोच रहे नरेंद्र शाह अपनी पत्नी किरण शाह के साथ देहरादून के जोगीवाला इलाक़े में लिटिल मास्टर क्रिकेट क्लब के नाम से एक क्रिकेट एकेडमी चलाते हैं। 20 साल से भी ज़्यादा पुरानी यह एकेडमी लड़कियों को क्रिकेट सिखाने वाली उत्तराखंड की संभवतः सबसे पुरानी एकेडमी है। फिलहाल नरेन्द्र शाह का बयान दर्ज नही हुआ है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *