Others States

मणिपुर: कर्फ्यू हटते ही इम्फाल में हुई दुबारा हिंसा और आगज़नी, लगा फिर से कर्फ्यू

ईदुल अमीन

डेस्क: मणिपुर की राजधानी इंफाल में सोमवार को हुई आगजनी के बाद तनाव की स्थिति बन गई है। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ़्तार किया है और इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। रिपोर्टों के मुताबिक सोमवार को इंफाल में भीड़ ने कुछ घरों में आग लगा दीअधिकारियों ने बताया कि इसके बाद सेना को स्थिति संभालने को कहा गया है। हिंसा की इस ताजा घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है।

आगजनी की घटना के बाद राज्य सरकार ने एक बार फिर इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है। इससे पहले सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई थी। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक इंफाल पूर्वी जिले के न्यू चेकॉन बाजार इलाके में सोमवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे बाजार में एक जगह को लेकर हंगामा हो गया। इसके बाद झड़पें हुईं।

दोपहर करीब दो बजे भीड़ ने घरों में आग लगा दी। पुलिस ने घटना में शामिल होने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। मणिपुर में इसके पहले 3 मई को हिंसा भड़क गई थी। इसकी शुरुआत तब हुई जब मैतेई समुदाय के लोगों को जनजातीय लोगों का दर्जा देने के ख़िलाफ़ ‘ट्राइबल सॉलिडैरिटी’ मार्च निकाला गया था। मणिपुर की आबादी में 53 फ़ीसदी मैतेई हैं और ज़्यादातर घाटी में रहते हैं। वहीं 40 फ़ीसदी जनजातीय लोगों में नगा और कुकी समुदाय शामिल हैं।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

24 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

1 day ago