मोहम्मद शमी की आंधी में उड़ गये ‘कीवी’, 7 विकेट लेकर भारत को पहुचाया फाइनल में

शाहीन बनारसी

डेस्क: भारत वर्ल्ड कप क्रिकेट फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर चूका है। आज हुवे मैच में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रनों की करारी शिकस्त दिया है। इस मैच के असली हीरो मोहम्मद शमी रहे, जिन्होंने 7 विकेट लेकर ऐसी आंधी चलाया कि पूरी कीवी टीम ही इस आंधी में उड़ गई। वही जसप्रीत बुमरा, मो0 सिराज और कुलदीप यादव को एक एक विकेट मिले है।

आज हुवे सेमी फाइनल मैंच में पहले बल्लेबाजी करते हुवे भारत ने कुल 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाये, भारत के जानिब से बैटिंग करते हुवे रोहित शर्मा ने 47, विराट कोहली ने 117, श्रेतास ने 105, सूर्य कुमार ने 1 रन बनाये। वही शुभमन गिल 80 और लोकेश राहुल 39 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। न्यूज़ीलैंड के टीम सऊदी ने 100 रन खर्च करके 3 विकेट पाए और ट्रेंट ने 80 रन खर्च करके 1 विकेट पाए।

भारत द्वारा दिले 398 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे कीवी पहला ही झटका शमी ने 6वे ओवर में दिया जब शमी की गेंद पर वह 13 रन बना कर आउट हुवे। दूसरा झटका रचित रविन्द्र के रूप में शमी ने दिया जब वह महज़ 13 रन बना कर आउट हुवे। इसके बाद केविन विलिंमसन (69) और डेरियल मिचेल (134) ने शानदार पारी खेल कर अपनी टीम को संघर्ष में वापस ला दिया था। मगर शमी ने दोनों खिलाडियों को पवेलियन भेज कर न्यूज़ीलैंड को दुबारा ऐसा झटका दिया जिससे वह संभल नही सके।

मैच में शमी ने कुल 57 रन खर्च करके 7 विकेट झटके। न्यूज़ीलैंड की टीम में खेल रहे 11 खिलाडियों में से 6 खिलाड़ी दहाई का आकडा भी नही पार कर सके। भारत ने 7 गेंद शेष रहते ही न्यूज़ीलैंड की पूरी टीम को 327 रन पर पविलियन भेज कर वर्ल्ड कप फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जहा उसका मुकाबिला साऊथ अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। मोहम्मद शमी को प्लेयर आफ द मैच से पुरुस्कृत किया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *